प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

ब्रिक्स सुरक्षा शिखर सम्मेलन के प्रतिनिधियों से मिले रूस के राष्ट्रपति

ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका का संगठन) के दो दिवसीय सुरक्षा शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे प्रतिनिधियों से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज कॉन्स्टेंटिनोव्स्की पैलेस में मुलाकात की। यह मुलाकात कॉन्स्टेंटिनोव्स्की पैलेस के मार्बल हॉल में हुई।

रूस के राष्ट्रपति से कुछ ब्रिक्स प्रतिनिधियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी संभव

रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी तास ने यह जानकारी दी। अब रूस के राष्ट्रपति पुतिन से कुछ ब्रिक्स प्रतिनिधियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी संभव है। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने इससे पहले रूस के राष्ट्रपति पुतिन से प्रतिनिधियों की मुलाकात होने की संभावना के संकेत दिए थे। 

ब्रिक्स प्रतिनिधियों की दो दिवसीय बैठक में इन देशों के प्रतिनिधि हुए शामिल 

ब्रिक्स प्रतिनिधियों की दो दिवसीय 14वीं बैठक 11 सितंबर को रूस की सुरक्षा परिषद के सचिव सर्गेई शोइगु की अध्यक्षता में शुरू हुई। इस बैठक में रूस, चीन, ब्राजील, भारत, दक्षिण अफ्रीका के साथ मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात, ईरान और इथियोपिया के प्रतिनिधि शामिल हुए। 

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने ब्रिक्स देशों से मिलकर काम करने का किया आह्वान

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने यहां पहुंचने पर सबसे पहले डिजिटल क्षेत्र के कारण उत्पन्न चुनौतियों और आतंकवाद से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए ब्रिक्स देशों से मिलकर काम करने का आह्वान किया। (इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8301860
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024