प्रतिक्रिया | Thursday, May 09, 2024

11 अप्रैल को भाजपा के शीर्ष नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश तैयार है। भाजपा के शीर्ष नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह सभा गढ़वाल मंडल की तीन लोकसभा सीटों पर भाजपा का भला करने वाली साबित हो सकती है। 

तीन सीटों पर समीकरण सधने की उम्मीद

ऋषिकेश में होने जा रही पीएम मोदी की इस जनसभा से हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी सीट के समीकरण सधने की भाजपा उम्मीद कर रही है। भाजपा को पूरा भरोसा है कि मोदी की रैली के बाद पार्टी उम्मीदवारों की जीत और ज्यादा सुनिश्चित हो जाएगी।

दरअसल, तमाम कोशिशों के बावजूद भाजपा को उत्तराखंड में सिर्फ एक और जनसभा ही मिल पाई है। इससे पहले, दो अप्रैल को पीएम मोदी उत्तराखंड के रुद्रपुर में सभा कर चुके हैं। अब 11 अप्रैल को पीएम मोदी की सभा के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश तैयार है। पीएम मोदी की रैली जिस जगह पर हो रही है, वह हरिद्वार लोकसभा सीट का हिस्सा है, लेकिन यहां से टिहरी और पौड़ी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र की सीमाएं एकदम लगी हुई हैं।

तीनों लोकसभा सीटों पर क्या है मौजूदा स्थिति ?

तीनों लोकसभा सीटों पर भाजपा की मौजूदा स्थिति की बात करें, तो वह अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले संगठनात्मक तौर पर सबसे ज्यादा मजबूत है। इसके अलावा, प्रचार में भी वह सबसे आगे है। इसके बावजूद, उसे टिहरी और पौड़ी गढ़वाल सीट पर चुनाव को आसान बनाने के लिए मेहनत की जरूरत पड़ रही है। 

जनसभा में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद

हरिद्वार की चुनौती उसे अपेक्षाकृत आसान लग रही है। इन स्थितियों के बीच, पीएम मोदी की सभा से भाजपा को पूरी उम्मीद है कि चुनाव का रंग उसके पक्ष में और गाढ़ा हो जाएगा। भाजपा ने जिस हिसाब से तैयारी की है, उसे देखते हुए ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में कल भारी भीड़ जुटने की उम्मीद की जा रही है।(इनपुट-हिंदुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1341613
आखरी अपडेट: 9th May 2024