प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद ने बताई देश छोड़ने व इस्तीफे की वजह, कहा- राजनीति में वापसी संभव नहीं

बांग्लादेश में चल रही उथल-पुथल के बीच पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जाय का बयान सामने आया है। सजीब वाजेद ने दावा किया है कि उनकी मां अब राजनीतिक वापसी नहीं करेंगी। पूर्व आधिकारिक सलाहकार सजीब ने सोमवार को बताया कि उनकी मां हसीना ने परिवार के आग्रह पर अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़ा है।

15 साल तक बांग्लादेश पर शासन किया
लंदन में एक एजेंसी दिए एक साक्षात्कार में सजीब वाजेद जाय ने कहा कि उनकी मां शेख हसीना की अब राजनीतिक वापसी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हसीना रविवार से ही इस्तीफा देने पर विचार कर रही थीं। जाय ने कहा कि उनकी मां, जिन्होंने 15 साल तक बांग्लादेश पर शासन किया था, तत्कालीन घटनाओं को लेकर बहुत निराश थीं।

पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर मार डाला गया
जाय ने अपनी मां के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा, जब हसीना ने देश की सत्ता संभाली तो बांग्लादेश गरीब देश हुआ करता था। आज इसे एशिया के उभरते देशों में से एक माना जाता है। प्रदर्शनकारियों से निपटने में सरकार द्वारा सख्ती बरतने के आरोपों को खारिज करते हुए जाय ने कहा, पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर मार डाला गया है। जब भीड़ लोगों को पीट-पीटकर मार रही हो तो आप पुलिस से क्या उम्मीद करेंगे।
इन दावों के इतर बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद सेना ने सत्ता संभाल ली है लेकिन पूरे देश में अराजकता के हालात हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8302030
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024