प्रतिक्रिया | Saturday, May 11, 2024

26/12/23 | 8:52 pm

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, आयु सीमा में मिलेगी तीन साल की छूट

उत्तर प्रदेश के सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 60,244 पदों पर होने वाली सीधी भर्ती में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अभ्यर्थियों द्वारा आयु सीमा में छूट की मांग का संज्ञान लेते हुए इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में आयु सीमा में छूट देने के लिए कई नेताओं ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था।

इससे पहले यूपी पुलिस भर्ती 2018 में निकली थी। अभ्यर्थियों का कहना था कि कोरोना महामारी के चलते यूपी पुलिस में तय समय पर भर्ती नहीं निकल पाई। वे ओवरएज हो गए हैं, इसलिए आयु सीमा में छूट मिलनी चाहिए।  अब इस फैसले से लाखों अभ्यर्थियों को राहत मिली है।

नए नोटिफिकेशन के अनुसार 27 दिसंबर से uppbpb.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इसकी सूचना देते हुए कहा कि “युवाओं के हितों एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए आपकी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में @Uppolice में आरक्षी नागरिक पुलिस के पद पर भर्ती हेतु जारी प्रक्रिया में सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए उच्चतम आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया गया है।”

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1415361
आखरी अपडेट: 11th May 2024