प्रतिक्रिया | Sunday, May 12, 2024

06/03/24 | 10:11 am

गांव की महिलाएं भी बनेगी लखपति, केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा- क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम से होगा लाभ

देश में आत्मनिर्भर नारी शक्ति के लिए लखपति दीदी कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। ऐसे में केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम से महिलाएं जल्द लखपति बनेंगी।  केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा वर्ष 2027 तक भारत को विश्व के तीन अग्रणी देशों में शामिल करने की है। उन्होंने बिहार के छपरा में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में यह बात कही।

क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का उद्घाटन

वित्त मंत्रालय ने ‘एक्स’ पोस्ट पर जारी बयान में बताया कि वित्त मंत्री ने बिहार के छपरा में जय प्रकाश नारायण विश्वविद्यालय परिसर में क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर वित्त मंत्री ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अमनौर शाखा का वर्चुअल उद्घाटन भी किया। यह शाखा करीब 2 लाख की आबादी की जरूरतों को पूरा करेगी और उन्हें बैंकिंग सेवाएं प्रदान करेगी। इस कार्यक्रम में 61,787 परिवारों के बीच 1,349.52 करोड़ रुपये की राशि वितरित की गई।

गांव की महिलाएं भी बनेगी लखपति

इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है कि गांव की महिलाएं भी लखपति बनेगी। इसके लिए केंद्र सरकार ने कई योजनाओं का शुरुआत की है। उन्होंने 'ड्रोन दीदी' योजना का जिक्र करते हुए कहा कि अब गांव की महिलाएं अपने खेतों की देखभाल ड्रोन के जरिए कर रही है। इसके लिए उनको ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1432708
आखरी अपडेट: 11th May 2024