प्रतिक्रिया | Sunday, May 12, 2024

18/01/24 | 1:37 pm

गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय असम और मेघालय के दौरे पर,सशस्त्र सीमा बल के 61वें स्थापना दिवस समारोह में होंगे शामिल 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से असम और मेघालय की 3 दिवसीय यात्रा के लिए रवाना होंगे। गुरुवार को शिलांग पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री असम परिसर में असम राइफल्स के एक साइबर-सुरक्षा परिचालन केंद्र का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि असम राइफल्स का मुख्यालय शिलांग में स्थित है। 

अपनी यात्रा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह 19 जनवरी को राज्य कन्वेंशन सेंटर शिलांग में उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) के 71वें सत्र में भाग लेंगे इस दौरान गृहमंत्री उत्तर पूर्वी अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र (एनईएसएसी) के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। इसी बीच असम राइफल्स (डीजीएआर) के महानिदेशक सुरक्षा के मद्देनजर बुधवार को एक आदेश जारी कर किया है जिसमें राज्य कन्वेंशन सेंटर, शिलांग के मुख्यालय को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि 18 और 19 जनवरी को राज्य कन्वेंशन सेंटर,शिलांग और असम राइफल्स लाइटकोर, में फोटोग्राफी या किसी अन्य उद्देश्य के लिए ड्रोन का संचालन प्रतिबंधित है। 

गृहमंत्री सशस्त्र सीमा बल के 61वें स्थापना दिवस समारोह में भाग लेंगे 

केंद्रीय गृह मंत्री 20 जनवरी को असम का दौरा कर सशस्त्र सीमा बल 61वें स्थापना दिवस समारोह और असम पुलिस कमांडो की पासिंग आउट परेड सहित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उसी दिन वे सोनितपुर जिले के ढेकियाजुली में अखिल बाथौ महासभा के 13वें त्रिवार्षिक सम्मेलन में भाग लेंगे। 

गृहमंत्री गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र रिवरफ्रंट का करेंगे उद्घाटन 

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री गुवाहाटी के सरुसजाई स्टेडियम में 2,551 असम पुलिस कमांडो की पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे। वह गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव अंतर्राष्ट्रीय सभागार में “असम के ब्रेवहार्ट लाचित बरफुकन” नामक पुस्तक का भी विमोचन करेंगे। 20 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र रिवरफ्रंट का उद्घाटन करेंगे। गृहमंत्री का यह दौरा राज्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह व्यापक तीन दिवसीय यात्रा पूर्वोत्तर में प्रमुख मुद्दों को संबोधित करने, विकास को बढ़ावा देने और सुरक्षा उपायों को मजबूत करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री की प्रतिबद्धता को जाहिर करती है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1431849
आखरी अपडेट: 11th May 2024