प्रतिक्रिया | Sunday, May 12, 2024

05/11/23 | 3:18 pm

छत्तीसगढ़: पीएम मोदी ने डोंगरगढ़ के माॅं बम्लेश्वरी मंदिर में की पूजा-अर्चना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में मां बम्लेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपने एक पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा “छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के दिव्य दर्शन और पूजन से मन को बहुत संतोष मिला । उनसे राज्य के अपने परिवारजनों की सुख-समृद्धि की कामना की।” 

राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में माॅं बम्लेश्वरी मंदिर राज्य का एक प्रमुख तीर्थस्थल है। जो 1600 फीट की ऊंचाई पर एक पहाड़ी की एक चोटी पर स्थित है।इस मंदिर को बड़ी बम्बलेश्वरी के नाम से भी जाना जाता है।  इसका अत्यधिक आध्यात्मिक महत्व है और इस मंदिर के साथ कई किंवदंतियाँ भी जुड़ी हुई हैं।

यहाॅं शिव मंदिर और भगवान हनुमान मंदिर भी स्थित हैं। एक अन्य मंदिर, छोटी बम्बलेश्वरी मुख्य मंदिर परिसर के पास थोड़ी दूर पर स्थित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैन साधु संत विद्या सागर महाराज से आशीर्वाद प्राप्त की 

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में चंद्रगिरि जैन मंदिर में पूजा-अर्चना की और संत विद्या सागर महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। पीएम मोदी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए डोंगरगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक सभा को संबोधित कियाछत्तीसगढ़ उन पांच राज्यों में शामिल है, जहाॅं साल के अंत तक चुनाव होंने हैं। 

https://twitter.com/narendramodi/status/1721086040310706247?t=QRq6sN9hSNCXFoPpsVnreQ&s=19

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1453325
आखरी अपडेट: 12th May 2024