प्रतिक्रिया | Sunday, May 12, 2024

14/12/23 | 11:42 am

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कैबिनेट की आज पहली बैठक

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज गुरुवार के दिन कैबिनेट की पहली बैठक लेंगे। इस बैठक में सीएम विष्णुदेव साय कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं।

पहली बैठक में क्या विशेष ? 

प्राप्त जानकारी के अनुसार साय की पहली कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी की गांरटी और घोषणा पत्र में किए गए वादों पर भी चर्चा की जाएगी। कई योजनाओं पर निर्णय और सभी सेक्रेटरी के साथ परिचयात्मक चर्चा होगी। 

ज्ञात हो कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने कैबिनेट की पहली बैठक में गरीबों को 18 लाख आवास, पीएससी की जांच सहित कुछ और बड़े फैसले लेने की घोषणा की है।

बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने संभाला अपना कार्यभार

वहीं इससे पहले बुधवार को छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने के बाद विष्णुदेव साय सीधे मंत्रालय पहुंचे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री अरुण साव और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा भी रहे। तीनों ने एक साथ अपना कार्यभार भी संभाल लिया। 

बैठक में लिए जा सकने वाले फैसलों के बारे में बोले मुख्यमंत्री

बैठक में प्राथमिकता के आधार पर लिए जा सकने वाले फैसलों के बारे में मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हम इस पर मंत्रिमंडल में चर्चा करेंगे। इसके पहले भी मुख्यमंत्री चुने जाने पर ही साय ने पीएम मोदी की गारंटी को लागू करने का ऐलान किया था। इनमें किसानों को दो वर्ष का बकाया बोनस देने और 18 लाख जरूरतमंदों को आवास निर्माण के लिए फैसला लिया जा सकता है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1440544
आखरी अपडेट: 12th May 2024