प्रतिक्रिया | Saturday, May 11, 2024

30/10/23 | 4:13 pm

जम्मू-कश्मीर के DGP बोले- हमें और सतर्क रहना होगा, हो रही घटनाओं को हल्के में नहीं ले सकती पुलिस 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि पुलिस हो रही घटनाओं को हल्के में नहीं ले सकती। हमें और सतर्क रहना होगा, क्योंकि खतरा अभी भी बना हुआ है। ऑपरेशन कैपेसिटी बिल्डिंग (ऑप कैप) के तहत 43 पुलिस स्टेशनों के लिए 160 अत्याधुनिक वाहनों को लॉन्च करने के बाद डीजीपी सिंह ने श्रीनगर के ज़ेवान में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह बातें कहीं। 

उन्होंने कहा कि रविवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में क्रिकेट खेल रहे पुलिस इंस्पेक्टर पर हमला किया गया। उसका इलाज किया जा रहा है और वह ठीक हो रहा है। डीजीपी ने कहा कि पुलिस किसी भी घटना को हल्के में नहीं ले सकती। उन्होंने कहा कि हमें सतर्क रहना होगा, क्योंकि खतरा बना हुआ है।

पड़ोसी देश में चुनाव के कारण घुसपैठ की अधिक कोशिशों की संभावना

हाल की घुसपैठ की कोशिशों पर डीजीपी ने कहा कि सीमा ग्रिड मजबूत है, लेकिन पड़ोसी देश आतंकवादियों को घुसपैठ कराना जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा कि हाल ही में माछिल सेक्टर में पांच आतंकवादी मारे गए, जबकि कुपवाड़ा जिले की मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जहां ऑपरेशन जारी है। 

जम्मू में अरनिया सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन के बारे में उन्होंने कहा कि इस बात की पुष्टि की जा रही है कि गोलीबारी की घटना किस वजह से हुई। उन्होंने कहा कि संघर्ष विराम से सीमावर्ती निवासियों को काफी राहत मिली है और मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा। 

पड़ोसी देश में चुनाव होने के कारण घुसपैठ की अधिक कोशिशों की संभावना पर उन्होंने कहा कि पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखेंगी और किसी भी अतिरिक्त चुनौती से निपटने के लिए कदम उठाएंगी। 

उन्होंने कहा कि चुनाव हो या न हो, पड़ोसी देश आतंकियों को इस तरफ धकेलता रहता है। डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा बल किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हमेशा तैयार हैं। 

160 आधुनिक वाहन किए लॉन्च, शून्य आतंक के उद्देश्य से किए जाएंगे तैनात

 नए वाहनों के बारे में उन्होंने कहा कि आज 160 आधुनिक वाहन लॉन्च किए गए हैं और इन्हें ओपी कैप के तहत 43 पुलिस स्टेशनों में ‘पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में शून्य आतंक’ के उद्देश्य से तैनात किया जाएगा।

31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं DGP दिलबाग सिंह

ज्ञात हो, डीजीपी दिलबाग सिंह 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं और अब सीआईडी के विशेष डीजी आरआर स्वैन जम्मू-कश्मीर के डीजीपी होंगे। यह पूछे जाने पर कि वह किस संदेश के साथ पुलिस बल छोड़ रहे हैं, इस पर डीजीपी ने कहा कि मैं पुलिस बल नहीं छोड़ रहा हूं। एक पुलिसकर्मी हमेशा एक पुलिसकर्मी होता है। मैं 30 वर्षों से बल के साथ हूं और मैं बल के साथ ही बना रहूंगा।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1407818
आखरी अपडेट: 11th May 2024