प्रतिक्रिया | Sunday, May 12, 2024

04/01/24 | 2:39 pm

जयपुर में 58वां पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन, पीएम और  गृहमंत्री रहेंगे मौजूद

देश की आंतरिक समस्याओं से निपटने के लिए 58वां पुलिस महानिदेशक-महानिरीक्षक सम्मेलन का आयोजन होगा। सम्मेलन 05 से 07 जनवरी तक जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में होगा। सम्मेलन में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के अलावा देशभर के डीजीपी-आईजी हिस्सा लेंगे। तीन दिवसीय सम्मेलन में जम्मू-कश्मीर में आतंकी खतरे, साइबर धोखाधड़ी और खालिस्तानी समर्थक समूहों की गतिविधियां समेत अन्य प्रमुख मुद्दों पर विचार-विमर्श की संभावना है।

 राज्यपाल ने लिया अनौपचारिक जायजा
प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को राजभवन परिसर का अनौपचारिक जायजा लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा से संबंधित सुरक्षा और आवश्यक तैयारियों के बारे में जानकारी लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाओं से संबंधित समीक्षा की। प्रधानमंत्री मोदी के आगमन और उनके ठहरने से संबंधित सभी कार्य समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।

 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पुलिस अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल की निगरानी में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। डीजीपी-आईजी सम्मेलन में गृहमंत्री अमित शाह तीनों दिन शामिल होंगे। वे 05 से 07 जनवरी तक जयपुर में रहकर इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए एसपीजी के अधिकारी जयपुर में सुरक्षा इंतजाम पहले ही चेक कर चुके हैं। सम्मेलन में पहले दिन दो, दूसरे दिन चार व तीसरे दिन दो सत्र होंगे।

डीजीपी-आईजी होंगे शामिल
इस सम्मेलन में देश के 28 राज्यों के डीजीपी-आईजी और आठ केन्द्र शासित प्रदेशों के आईजी शामिल होंगे। 150 से अधिक सरकारी अधिकारियों के लिए विधानसभा के पास बने विधायक क्वार्टरों में इंतजाम किया गया है। इन अधिकारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी जयपुर पुलिस के पास है।

पीएम मोदी शुक्रवार को पहुंचेंगे जयपुर
इससे पहले पीएम मोदी शुक्रवार 05 जनवरी को जयपुर आएंगे। पीएम मोदी का दोपहर बाद जयपुर आने का कार्यक्रम है। इस दौरान वे एयरपोर्ट से सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे, जहां वे मंत्रियों, भाजपा विधायकों व प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक ले सकते हैं। इसके बाद पीएम मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम मोदी अगले दिन 06 जनवरी को डीजीपी-आईजी सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की भाजपा कार्यालय में संभावित बैठक के मद्देनजर कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1453431
आखरी अपडेट: 12th May 2024