प्रतिक्रिया | Saturday, May 11, 2024

14/02/24 | 3:50 pm

ज्योतिरादित्य सिंधिया और पुष्कर धामी ने दून एयरपोर्ट टर्मिनल फेज 2 का किया शुभारंभ

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून के 486 करोड़ की लागत से निर्मित नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया। यह नया टर्मिनल भवन प्रत्येक वर्ष 47 लाख से अधिक यात्रियों को हवाई सेवा हेतु सुविधाएं प्रदान करेगा। दून एयरपोर्ट के फेज 2 टर्मिनल के  शुरू होने पर से अब एयरपोर्ट की यात्री क्षमता पहले के मुकाबले करीब 10 गुना बढ़ जाएगी। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम स्थल और केंद्रीय नागर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में जुड़े थे।

विरासत और समृद्धि के साथ संस्कृति को भी स्थान

इस मौके पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ''यह कहना गलत नहीं होगा कि यह देवभूमि भारत के 140 करोड़ लोगों के लिए नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए है। देहरादून एयरपोर्ट का एक लंबा इतिहास है। 2004 में देहरादून केवल तीन शहरों से जुड़ा था और अब यह पूरे भारत के 13 शहरों से जुड़ गया है। उन्हाेंने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास को गति दे रहे हैं। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देहरादून के नए टर्मिनल भवन पर हमने विकास के साथ साथ विरासत और समृद्धि के साथ संस्कृति को भी स्थान दिया है।

https://x.com/JM_Scindia/status/1757707115974611137?s=20

राज्य में छोटे एयर क्राफ्ट और हेलीकॉप्टर सेवाएं भी होगी आरम्भ 

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हम घरेलू विमानन बाजार में अमेरिका और चीन के बाद तीसरे स्थान पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक तरफ हम विमानन सेवाओं का आधुनिकीकरण कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ हम आम आदमी को भी इन सेवाओं का लाभ देने का प्रयास कर रहे हैं''। सीएम धामी ने एक्स (x) पर एक पोस्ट में बताया कि हमारी सरकार जल्द ही राज्य में छोटे एयर क्राफ्ट और हेलीकॉप्टर की सेवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में शुरू करने की योजना पर भी कार्य कर रही है। 

https://x.com/pushkardhami/status/1757698423392727387?s=20

तीर्थ पर्यटन और सामरिक दृष्टि से एयरपोर्ट का विस्तार है जरूरी

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड देश के सभी हिमालयी राज्यों में विकास में सबसे आगे है। हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उत्तराखंड वायु सेवा, रेल सेवा और दूसरे विकास कार्यों में अन्य प्रदेशों से आगे है। इसलिए तीर्थ पर्यटन और सामरिक दृष्टि से एयरपोर्ट का विस्तार जरूरी है। 

 

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1427102
आखरी अपडेट: 11th May 2024