प्रतिक्रिया | Thursday, May 02, 2024

11/03/24 | 1:52 pm

नितिन गडकरी ने झारखंड में 2500 करोड़ की 2 लेन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के उन्नयन की रखी आधारशिला

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार (10 मार्च) को झारखंड के खूंटी में 2500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 2 लेन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के उन्नयन की वर्चुअली आधारशिला रखी। केंद्रीय मंत्री ने इसकी जानकारी अपने एक्स हैंडल पर साझा की। केंद्रीय मंत्री ने एक एक्स पोस्ट में कहा, इन परियोजनाओं से समय तथा ईंधन की बचत होगी, जिससे प्रदूषण में कमी आएगी। आधुनिक एवं उच्च गुणवत्ता की सड़कों से सुगम एवं सुरक्षित आवागमन सुनिश्चित होगा। आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा और रोजगार एवं उद्यम के नए अवसरों का सृजन होगा।

केंद्रीय मंत्री ने अपनी पोस्ट में कहा, आधुनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण से झारखंड के विकास को गति देते हुए आज आयोजित एक कार्यक्रम में 2500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। खूंटी, झारखंड में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, वरिष्ठ नेता करिया मुंडा, सुदर्शन भगत, सांसद और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आधारशिला रखी।

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के अनुसार केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया उनमें तुपुदाना से कुंडियाबारटोली खंड (खूंटी बाईपास सहित) को 4-लेन का निर्माण और बेरो से खूंटी खंड का चौड़ीकरण और उन्नयन शामिल है। बेरो से खूंटी खंड के निर्माण से यातायात सुगम होगा और आसपास के क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा मिलेगा। खांटी बाईपास के निर्माण से स्थानीय उत्पादों को बाजार तक पहुंचना आसान हो जाएगा, जिससे क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1112842
आखरी अपडेट: 2nd May 2024