प्रतिक्रिया | Monday, June 24, 2024

29/05/24 | 4:41 pm

एचएलसी के अपर मुख्य सचिव ने बदरीनाथ में यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

उत्तरांखड चारधाम यात्रा पर प्रदेश सरकार की ओर से गठित हाई लेवल कमेटी (एचएलसी) के अध्यक्ष अपर मुख्य सचिव वित्त आनंद वर्धन ने चारधाम यात्रा को धरातल पर परखने तथा यात्रा व्यवस्थाओं में सुधार के लिए एहतियाती कदम उठाने शुरू किये हैं। इसी क्रम उन्होंने बदरीनाथ धाम पहुंचकर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

अपर मुख्य सचिव बिना प्रोटोकाल आम यात्री की तरह बदरीनाथ पहुंचे। मंगलवार देर शाम को श्री बदरीनाथ दर्शन शयन आरती में शामिल हुए। बदरीनाथ में रात्रि प्रवास के बाद बुधवार को धाम में चल रहे कार्यों रिवर फ्रंट कार्य, आस्था पथ, शेष नेत्र झील साइट, तीर्थ पुरोहितों के अवस्थापना भवन, टैक्सी स्टैंड साइट, बहुद्देशीय अंतरराज्यीय बस अड्डा आदि कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। कार्यप्रगति की जानकारी ली तथा तीर्थपुरोहितों के सुझावों को भी सुना। अपर मुख्य सचिव ने इससे पहले देश के पहले गांव माणा में स्थानीय लोगों से भी मिले। उन्होंने तीर्थयात्रियों को यात्रा के दौरान होने वाली सुविधाओं-असुविधाओं की भी जानकारी प्राप्त की।

बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डाॅ. हरीश गौड़ के मुताबिक मंगलवार देर शाम को अपर मुख्य सचिव माणा गांव से श्री बदरीनाथ धाम आए तथा सायंकालीन शयन आरती में सपरिवार शामिल हुए। रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी, धर्माधिकारी आचार्य राधाकृष्ण थपलियाल, वेदपाठी आचार्य रविंद्र भट्ट ने शयन आरती संपन्न की। इस दौरान उन्होंने तीर्थ यात्रियों से भी बातचीत की। उन्होंने बदरीनाथ धाम के प्रभारी अधिकारी अधिशासी अभियंता अनिल ध्यानी से श्री बदरीनाथ धाम की पूजा पद्धति, प्रातः श्री बदरीनाथ मंदिर खुलने से लेकर सायंकाल को मंदिर के बंद होने तक के पूजा एवं दर्शन शेड्यूल की जानकारी ली।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3936830
आखरी अपडेट: 23rd Jun 2024