प्रतिक्रिया | Tuesday, October 22, 2024

21/10/24 | 1:01 pm

अमित शाह ने गांदरबल आतंकी हमले को बताया कायरतापूर्ण कृत्य, बोले- आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर इलाके में रविवार रात हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है। अमित शाह ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर कहा है कि इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। आतंकी हमले को लेकर पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि हमलावरों ने रविवार रात मजदूरों के एक कैंप पर अंधाधुंध गोलीबारी की। इस कैंप में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर गगनगीर में जेड-मोड़ सुरंग के निर्माण में लगी एक कंपनी के कामगार ठहरे थे। हमले को टारगेट किलिंग बताया जा रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने ‘एक्स’ पर लिखा, जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में नागरिकों पर कायरतापूर्ण आतंकी हमला एक घृणित कायरतापूर्ण कृत्य है। इस जघन्य कृत्य में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें हमारे सुरक्षा बलों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा। लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए गृह मंत्री ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

वहीं, राज्य के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा, “मैं गगनगीर में नागरिकों पर जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को आश्वासन देता हूं कि इस घृणित कृत्य के पीछे के लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। हमने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दी है।”

सिन्हा ने कहा कि “हमारे बहादुर कर्मी जमीन पर हैं और वे सुनिश्चित करेंगे कि आतंकवादियों को उनकी कार्रवाई के लिए बहुत भारी कीमत चुकानी पड़े। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। पूरा देश एकजुटता के साथ खड़ा है।”

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर इलाके में केंद्र सरकार की योजना के तहत सुरंग निर्माण का कार्य चल रहा है। ऐसे में मजदूरों के रहने की व्यवस्था भी वहीं शिविर में थी। उसी को निशाना बनाकर आतंकी हमला किया गया, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9915966
आखरी अपडेट: 22nd Oct 2024