प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

20/08/24 | 6:13 pm

बदलापुर रेलवे स्टेशन पर 2 नाबालिगों के यौन उत्पीड़न को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन, SIT करेगी जांच

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के एक स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ मंगलवार (20 अगस्त) को बदलापुर रेलवे स्टेशन पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में हुई घटना की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक स्तर की वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी (SIT) के गठन का आदेश दिया है। ठाणे पुलिस आयुक्त को भी आज मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है ताकि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

बदलापुर के कथित यौन उत्पीड़न की घटना पर महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने कहा, “ये बहुत ही दुखद घटना है। राज्य शिक्षा विभाग की पूरी मशीनरी सक्रिय हो गई है। हमने पुणे और मुंबई के 4 आईएएस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। हम पता लगा रहे हैं कि स्कूल में सीसीटीवी क्यों काम नहीं कर रहा था…शिकायत देने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई इसलिए सीनियर पीआई का तबादला कर दिया गया है। हम इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि आरोपियों को अधिकतम सजा मिले। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा विभाग यहां मौजूद है और छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है।”

दीपक केसरकर ने कहा कि घटना के संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आश्वासन दिया कि अधिकतम सजा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बदलापुर के उस स्कूल को नोटिस भेजा गया है, जहां पिछले हफ्ते कथित घटना हुई थी। हमने हर स्कूल के लिए एक विशाखा समिति बनाने का फैसला किया है। दो शिक्षकों, एक प्रधानाध्यापक, एक कक्षा शिक्षक और दो सहायकों को निलंबित कर दिया गया है। घटना 13 से 16 अगस्त के बीच हुई और 18 अगस्त को शिकायत के 12 घंटे बाद तक जब कोई संज्ञान नहीं लिया गया तो सीनियर पीआई का तबादला कर दिया गया। एक व्यक्ति को पोक्सो (POCSO) के तहत गिरफ्तार किया गया है और उसे साढ़े 13 साल तक की कैद हो सकती है।

इस बीच, बदलापुर में कथित यौन उत्पीड़न की घटना के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी सुरक्षा तैनात की गई है। मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि बदलापुर रेलवे स्टेशन पर स्थानीय ट्रेनों को रोका गया, जहां प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन किया। बदलापुर के एक स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित यौन उत्पीड़न की घटना के खिलाफ आंदोलनकारी प्रदर्शन कर रहे हैं।(ANI)

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8162698
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024