प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

03/05/24 | 12:38 pm

मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं : पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री मोदी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शुक्रवार) देश के 2 राज्यों पश्चिम बंगाल और झारखंड के चुनावी दौरे पर है। सबसे पहले आज उन्होंने पश्चिम बंगाल में बर्धमान के दुर्गापुर में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के लोगों से कहा कि आप भी जानते हैं अगर पद-प्रतिष्ठा की लालसा हो प्रधाममंत्री पद की लालसा हो तो एक बार इंसान प्रधानमंत्री की शपथ ले ले फिर उसके जीवन में ऊंचाई को प्राप्त हो ही जाती है, इतिहास में नाम दर्ज हो ही जाता है। लोगों को लगता है कि मोदी जी 2 बार पीएम रहे दुनिया में इतना नाम हो गया, अरे कभी तो आराम करो। मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं। मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं।उन्होंने लोगों से विकसित भारत के लिए वोट करने के लिए अपील की।

मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं

पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “शायद दुनिया में कोई इंसान कल्पना तक नहीं कर सकता है कि ईश्वर रूपी जनता जनार्दन इतने आशीर्वाद बरसाएं और लगातार बरसाएं, आप भी जानते हैं अगर पद-प्रतिष्ठा की लालसा हो प्रधाममंत्री पद की लालसा हो तो एक बार इंसान प्रधानमंत्री की शपथ ले ले फिर उसके जीवन में ऊंचाई को प्राप्त हो ही जाती है, इतिहास में नाम दर्ज हो ही जाता है। लोगों को लगता है कि मोदी जी 2 बार पीएम रहे दुनिया में इतना नाम हो गया, अरे कभी तो आराम करो। मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं। मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं। मैं 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं।”

मेरे लिए तो आप ही मेरे परिवार जन हैं

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरे लिए तो आप ही मेरे परिवार जन हैं। मेरा भारत मेरा परिवार- अगर मेरा कोई वारिस है तो देश के हर परिवार के बच्चे मेरे वारिस हैं। मैं उनके लिए कुछ छोड़ कर जाना चाहूंगा। पीएम मोदी ने आगे कहा, वामपंथी, टीएमसी और कांग्रेस के लोगों के पास विकास के लिए कोई दृष्टिकोण नहीं है। वामपंथियों ने त्रिपुरा को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। उन्होंने 35 वर्षों तक सेवा की। पिछले पांच साल में भाजपा ने त्रिपुरा को पूरी तरह बदल दिया। देश का विकास करना उनके बस की बात नहीं है। वे केवल एक ही बात जानते हैं और वह है वोट बटोरने के लिए समाज और देश को बांटना।

मैं गरीबी से निकला हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस वाले कर क्या रहे हैं? ये दिन क्या कर रहे हैं, मोदी का सिर लाठी मार कर फोड़ देंगे। ये कहते हैं मोदी को गोली मार दो, लेकिन मैं भी डरने वालों में से नहीं हूं। और मैं गरीबी से निकला हूं तो डरना मेरे शब्दकोश में ही नहीं है।”

बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाया गया

उन्होंने कहा, “बंगाल में टीएमसी की सरकार ने यहां हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है। ये कैसे लोग हैं कि जय श्रीराम के उदघोष से भी इन्हें आपत्ति है। मैं टीएमसी सरकार से पूछना चाहता हूं कि यहां संदेशखाली में हमारी दलित बहनों के साथ इतना बड़ा अपराध हुआ। पूरा देश कार्रवाई की मांग करता रहा, लेकिन टीएमसी गुनहगार को बचाती रही।”

वोट जिहाद पर विपक्ष चुप है

प्रधामंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि इन वोट के भूखे लोगों की पहले 2 चरणों में लुटिया डूब चुकी है। अब ये खुलेआम एक नया खेल लेकर आए हैं। अब ये कहते हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो। जिहाद क्या होता है, ये हमारे देश के लोग भली-भांति जानते हैं। हमारे देश में दशकों से ये वोट जिहाद का खेल पर्दे के पीछे चलता था, चुपचाप चलता था। पहली बार वो इतने हताश और निराश हो चुके हैं कि अब वोट जिहाद की अब सार्वजनिक घोषणा कर रहे हैं। सारे चट्टे-बट्टे (एक ही स्वभाव के लोग) वोट जिहाद से सहमत है। उन्होंने लोगों से कहा कि हम विकसित भारत के लिए वोट करेंगे।

पीएम मोदी ने विपक्ष को दी 3 चुनौतियां

उन्होंने कहा कि ये लोग वोट बैंक के लिए कुछ भी कर सकते है। ये लोग आपकी कमाई का हिस्सा जब्त करेंगे। धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जायेगा। कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण देना की साजिश कर रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं पिछले 10 दिन से लगातार कांग्रेस को 3 चुनौतियां दे रहा हूं, लेकिन वो मौन होकर बैठ गए हैं। मेरी पहली चुनौती है – कांग्रेस और इंडी (INDI) गठबंधन वाले देश को लिखित में विश्वास दें कि वे धर्म के आधार पर आरक्षण में, संविधान में कोई भी परिवर्तन नहीं करेंगे। मेरी दूसरी चुनौती है, ये लिखित में देश से वादा करें कि एससी/एसटी,ओबीसी का आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर किसी को नहीं बाटेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरी तीसरी चुनौती है- वो लिखित में दें कि जहां इनकी राज्य सरकारें हैं, वहां ओबीसी (OBC) का कोटा काटकर, धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा। अब देश भी समझ रहा है कि ये लोग चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़ रहे हैं, ये सिर्फ देश को बांटने के लिए चुनाव के मैदान का उपयोग कर रहे हैं।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2177173
आखरी अपडेट: 29th May 2024