प्रतिक्रिया | Thursday, May 23, 2024

16/05/24 | 3:39 pm

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- क्या इस देश में कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो सीएए को खत्म कर सके

भाजपा के व वरिष्ठ नेता, प्रमुख स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश का दौरे पर हैं। पीएम मोदी भाजपा के 400 पार के संकल्प की सिद्धि के लिए मतदाताओं से आशीर्वाद ले रहे हैं। आज सबसे पहले भाजपा के स्टार प्रचारक एवं प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के लालगंज में विशाल जनसभा को संबोधित किया। लालगंज में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज तक ये इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी जो सीएए (CAA ) लाया है, वह जब मोदी जाएगा तब सीएए भी जाएगा। क्या इस देश में कोई माई का लाल पैदा हुआ है जो सीएए को खत्म कर सके। यह देश जान गया है कि इन लोगों ने वोटबैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता का ऐसा चोला पहन लिया था कि इनकी सच्चाई सामने नहीं आती थी, यह मोदी है जिसने आपका यह नकाब उतारा है।” उन्होंने कहा कि सवाल मोदी का नहीं हैं, जिस प्रकार से श्रीनगर में चौथे चरण के चुनाव में जिस तरह वोटिंग हुई, वहां भारत के लोकतंत्र का उत्सव मनाया गया, भारत के संविधान का गौरव-गान हुआ, मतदान करके लोग गर्व का अनुभव कर रहे थे कि वे हिन्दुस्तान की सरकार बनाने जा रहे हैं।

आप सीएए नहीं मिटा पाओगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण सीएए कानून है। कल ही सीएए कानून के तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम शुरू हो चुका है। ये वो लोग हैं, जो शरणार्थी बनकर लंबे अर्से से हमारे देश में रह रहे हैं, ये वो लोग हैं, जो धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे का शिकार हुए थे। मैं साफ-साफ कहता हूं कि यह मोदी की गारंटी है कि देश-विदेश, कहीं से भी जो भी ताकत एकत्रित करनी है कर लो, मैं भी मैदान में हूं तुम भी मैदान में हो, आप सीएए नहीं मिटा पाओगे।”

श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए

उन्होंने आजमगढ़ की जनता से कहा कि मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी। मोदी ने 370 की दीवार गिराई। पहले चुनाव आते थे तो हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए।

मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए आगे कहा कि देश की जनता जान गई है कि आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर सेक्युलरिज्म का ऐसा चोला पहन लिया था कि आपकी सच्चाई बाहर नहीं आ रही थी, लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है। आपने देश को 7 दशक तक साम्प्रदायिकता की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया था।

10 साल पहले एक सामान्य व्यक्ति की सुरक्षा भगवान भरोसे होती थी

पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल पहले एक सामान्य व्यक्ति की सुरक्षा भगवान भरोसे होती थी। देश में कहीं भी धमाके होते थे तो लोगों का ध्यान आजमगढ़ की ओर जाता था। तब सपा के शहजादे आतंक के समर्थन में आतंकियों का सम्मान करते थे, दंगे करने वाले आतंकियों को छोड़ा जाता था। सपा, कांग्रेस दो दल हैं लेकिन दुकान एक है, ये तुष्टीकरण, परिवारवाद, झूठ और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं।

लोगों ने समाजवादी पार्टी के गुंडाराज के पुराने दिन देखे हैं

आजमगढ़ में पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि आपने समाजवादी पार्टी के गुंडाराज के पुराने दिन देखे हैं, बाज़ार शाम 7 बजे बंद हो जाते थे, माताएं-बहनें बाहर नहीं निकल पाती थी लेकिन आज भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश इन सारे संकटों से बाहर है। मेरा स्वच्छता अभियान योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बराबर चलाया है। उन्होंने आगे कहा कि इंडी गठबंधन तुष्टिकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुकी है। समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे ने तो राम मंदिर को गालियां देने का मिशन ही चला रखा है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1894827
आखरी अपडेट: 22nd May 2024