प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

17/10/24 | 2:56 pm

बहराइच में बहाल की गई इंटरनेट सेवा, अभी तक 54 लोगों को जेल भेजा जा चुका

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में सांप्रदायिक तनाव के बाद महसी इलाके में अब पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है। लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स अभी भी तैनात रखी गयी है। बुधवार की देर रात इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गयी है। हिंसा भड़काने के कारण इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गई थी ताकि अफवाहों को रोका जा सके। पुलिस के अधिकारियों ने लोगों से झूठी सूचनाएं नहीं फैलाने की अपील भी की है।

हिंसा में अब तक दस मुकदमें लिखे जा चुके

अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया कि महसी इलाके में रविवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा में एक युवक की मौत हो गई थी। स्थिति को संभालने के लिए आसपास के जिलों से फोर्स बुलवायी गई थी। अब यहां के हालात सामान्य है। इस हिंसा में अब तक दस मुकदमें लिखे जा चुके हैं। एक मुकदमा मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिवार की ओर से हत्या करने वालों के खिलाफ दर्ज किया गया है। पुलिस ने दानिश उर्फ शहीर को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आराेपिताें की धरपकड़ की जा रही है। छह मुकदमें पूरे इलाके में बवाल,दंगा और आगजनी करने वालों पर दर्ज किया गया है।

अभी तक 54 लोगों को जेल भेजा जा चुका

उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक 54 लोगों को जेल भेजा जा चुका है। तीन मुकदमें मुस्लिम समुदाय की ओर से आगजनी, तोड़फोड़ और मारपीट के मामले में दर्ज किया गया है।

भ्रामक सूचनाएं न फैलाएं

एएसपी त्रिपाठी ने यहां की जनता से अपील की है कि भ्रामक सूचना न फैलाएं। इस घटना से संबंधित सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से भ्रामक सूचनाएं फैलायी जा रही है। जैसे कि मृतक राम गोपाल को करंट लगाना, तलवार से मारना, नाखून उखाड़ना आदि बातें जो ​फैलाई जा रही है। इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9688250
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024