प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

07/10/24 | 3:00 pm

सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी भी जाति, मत-मजहब अथवा संप्रदाय से जुड़े हुए ईष्ट देवी-देवता, महापुरुषों अथवा साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है। लेकिन विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएम योगी ने आज (सोमवार) मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह, एवं अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हर मत, संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए।

आस्था के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर होगी कठोर सजा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महापुरुषों के प्रति प्रत्येक नागरिक के मन में कृतज्ञता का भाव होना चाहिए लेकिन इसके लिए बाध्य नहीं किया सकता और जबरन किसी पर थोपा भी नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति अगर आस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, महापुरुषों, देवी-देवता, संप्रदाय आदि की आस्था के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करेगा, तो उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरता पूर्वक सजा दिलवाई जाएगी। लेकिन सभी मत, मजहब, सम्प्रदाय के लोगों को एक-दूसरे का सम्मान करना होगा।

विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़-फोड़ अथवा आगजनी नहीं है स्वीकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता, तोड़-फोड़ अथवा आगजनी स्वीकार नहीं है, जो कोई ऐसा दुस्साहस करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी होगी। दरअसल में यूपी के गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि ने पिछले दिनों एक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद मंदिर के बाहर भीड़ ने जमकर हंगामा किया था।

त्योहार शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच हो संपन्न

सीएम योगी ने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि शारदीय नवरात्र, विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास,शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच संपन्न हो, यह प्रत्येक जनपद-प्रत्येक थाना को सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई करें। कानून के विरुद्ध कार्य करने वालों के साथ सख्ती से निपटें।

फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग होगी तेज

महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में फुट पेट्रोलिंग और पीआरवी 112 की पेट्रोलिंग तेज की जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं-बेटियों की सुरक्षा व सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए, इसके लिए सभी विभाग मिलकर काम करें।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9690149
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024