प्रतिक्रिया | Tuesday, May 21, 2024

08/05/24 | 3:02 pm

ये चुनाव और 3 करोड़ गरीबों को उनका खुद का घर देने का चुनाव है : उत्तर प्रदेश में अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (बुधवार) उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के चुनावी दौरे पर हैं। अमित शाह ने आज दोपहर लखीमपुर के जीआईसी (गवर्नमेंट इंटर कालेज) मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह ने खीरी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा में कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा। लखीमपुर में जनसभा को सम्बोधित करने के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक झटके में पिछड़ा समाज का आरक्षण छीनने का काम किया है। उन्होंने यूपी के लखीमपुर की जनता से कहा कि ये चुनाव और 3 करोड़ गरीबों को उनका खुद का घर देने का चुनाव है। ये चुनाव 3 लाख गांवों में डेयरी बनाकर पशुपालन के साथ जुड़े हुए भाई-बहनों को समृद्ध बनाने का चुनाव है। आपने उत्तर प्रदेश में 2014 में 73 सीटें दी, 2019 में सभी विपक्षी इकट्ठे आए फिर भी 65 दी। लेकिन मैं आपसे कहना चाहता हूं कि इस बार 80 की 80 सीटें मोदी जी की झोली में डाल दीजिए। उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा कि भाजपा का बहुमत ला दो, इस संविधान विरोधी मुस्लिम आरक्षण को समाप्त करके हम पिछड़ा वर्ग को देने का काम करेंगे।

अमित शाह ने लोगों को 80 की 80 सीटें मोदी जी की झोली में डालने को कहा

जनसभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कल ही तीसरे चरण का चुनाव हुआ है। तीन चरणों में ही मोदी जी 190 सीटें पार कर गए हैं और चौथे चरण में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए, 400 की ओर मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। ये चुनाव मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के साथ ही 3 करोड़ गरीब बहनों को लखपति दीदी बनाने का चुनाव है। उन्होंने कहा, “ये चुनाव और 3 करोड़ गरीबों को उनका खुद का घर देने का चुनाव है। ये चुनाव 3 लाख गांवों में डेयरी बनाकर पशुपालन के साथ जुड़े हुए भाई-बहनों को समृद्ध बनाने का चुनाव है। आपने उत्तर प्रदेश में 2014 में 73 सीटें दी, 2019 में सभी विपक्षी इकट्ठे आए फिर भी 65 दी। लेकिन मैं आपसे कहना चाहता हूं कि इस बार 80 की 80 सीटें मोदी जी की झोली में डाल दीजिए।”

पिछड़ा वर्ग को देंगे आरक्षण

अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला और कहा, “पिछड़ा वर्ग के आरक्षण पर अगर किसी ने डाका डाला है, तो वो अखिलेश यादव की साथी पार्टी कांग्रेस ने डाला है। कर्नाटक में उनको बहुमत मिला, तो इन्होंने मुसलमानों को 5% आरक्षण दिया, वो भी पिछड़ा वर्ग का आरक्षण काटकर। आंध्र प्रदेश में भी जब इनकी सरकार थी, तो इन्होंने पिछड़ा वर्ग का आरक्षण काटकर मुसलमानों को आरक्षण दिया। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि भाजपा का बहुमत ला दो, इस संविधान विरोधी मुस्लिम आरक्षण को समाप्त करके हम पिछड़ा वर्ग को देने का काम करेंगे।”

इनके पास न नेता है, न नीयत है, न नीति है

अमित शाह ने आगे कहा कि ये लोग रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं आए क्यूंकि इन्हें अपने वोट बैंक छीनने का डर था। शाह ने कहा कि कांग्रेस के लोग कुछ काम नहीं कर सकते। इनके पास तो प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी भी नहीं है। इनके पास न नेता है, न नीयत है, न नीति है। इनके पास अगर है, तो केवल परिवारवाद है। उन्होंने आगे कहा कि मेरी बात आप याद रखना, अगर जरा भी गलती हुई तो ये राम मंदिर पर बाबरी नाम का ताला लगाने का काम करेंगे। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने देश और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा किए विकास कार्यों के बारे में लोगों को बताया।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1814943
आखरी अपडेट: 21st May 2024