प्रतिक्रिया | Tuesday, June 18, 2024

21/05/24 | 2:46 pm

ये चुनाव देश को समृद्ध, सुरक्षित और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है : अमित शाह

भाजपा नेता, प्रमुख स्टार प्रचारक एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस आम चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के 400 पार के लक्ष्य की पूर्ति के लिए आज (मंगलवार ) ओडिशा के दौरे पर हैं। ओडिशा के संबलपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “पूरे देश भर में 5 चरण के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। इन 5 चरणों में मोदी जी 310 पार कर गए हैं, अब छठे और सातवें चरण में आपको मोदी जी को 400 पार कराना है। देश भर के मतदाताओं के लिए सिर्फ 400 पार का लक्ष्य है। मगर मेरे ओडिया भाइयों को इसके साथ-साथ विधानसभा में भी 75 से ज्यादा सीटों पर कमल खिलाना है।” उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा ओडिया भाषा और संस्कृति का गौरव बढ़ाने का काम किया है। मोदी जी ने हमारे ओडिशा के गरीब और आदिवासी के घर की बेटी द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाकर समग्र ओडिशा का सम्मान करने का काम किया है। उन्होंने ओडिशा के लोगों से कहा कि ये चुनाव देश को समृद्ध, सुरक्षित और मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। वहीं दूसरी ओर ओडिशा को समृद्ध करने और ओडिया भाषा, साहित्य, कला और संस्कृति के सम्मान को फिर से प्रस्थापित करने का चुनाव है।

अमित शाह ने संबलपुर में चुनावी जनसभा में कहा कि इस पश्चिमी क्षेत्र के साथ बीजेडी सरकार ने हमेशा अन्याय किया है। मैं आज कहकर जाता हूं, समग्र ओडिशा का पूर्ण विकास हो, इसके लिए भाजपा कटिबद्ध है। उन्होंने कहा,”हम ऐसा ओडिशा बनाना चाहते हैं, जिसमें किसी युवा को अपना परिवार छोड़कर किसी अन्य राज्य में मजदूरी करने न जाना पड़े। उसे अपने प्रदेश में ही काम मिल जाए। आप भाजपा की सरकार बना दीजिए, हम मेहनत करने वाला युवा और जोशीला मुख्यमंत्री देकर ओडिशा को समृद्ध बनाएंगे।” उन्होंने कहा, “नवीन बाबू की सरकार झोले की सरकार है। मोदी जी यहां जो 5 किलो चावल, प्रतिव्यक्ति, प्रतिमाह भेजते हैं, नवीन बाबू उस पर अपने फोटो वाला झोला लगाने का काम करते हैं।”

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि यहां महाप्रभु के रत्न भंडार की चाबियां गुम हो गईं, नकली चाबी बनाई गई। कोई नहीं बताता कि रत्न भंडार कितनी बार खुला। रत्न भंडार की जांच रिपोर्ट को छिपाया गया। मैं आपको कह कर जाता हूं, आप भाजपा सरकार बना दो, रत्न भंडार के एक-एक पैसे का हिसाब हम उत्कल प्रदेश की जनता के सामने रखेंगे।

जनसभा को सम्बोधित करने का दौरान अमित शाह ने कहा कि भाजपा 18 महीने के भीतर चिटफंड घोटाले में शामिल लोगों को सलाखों के पीछे डाल देंगे। सुभद्रा योजना के तहत प्रत्येक महिला लाभार्थी को 2 साल के भीतर 50,000 रुपये का नकद वाउचर दिया जाएगा। 25 लाख लखपति दीदी बनाएंगे। प्रत्येक मछुआरे को सालाना10 हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा।

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3700228
आखरी अपडेट: 18th Jun 2024