प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

29/07/24 | 12:42 pm

दिल्ली के कोचिंग स्टडी सर्कल केस में तीस हजारी कोर्ट ने 2 आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने ओल्ड राजेंद्र नगर के राव कोचिंग स्टडी सर्कल में जलसैलाब से हुई तीन छात्रों की मौत के मामले में गिरफ्तार कोचिंग के मालिक समेत दो आरोपितों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दोनों को दिल्ली पुलिस ने देर रात को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। इसके अतिरिक्त मध्य जिला के राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने राव आईएएस स्टडी सेंटर में हुए हादसे के मामले में 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है।

तीस हजारी कोर्ट ने कोचिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोआर्डिनेटर देशपाल सिंह को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। दिल्ली पुलिस ने दोनों को 28 जुलाई को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इन दोनों के अलावा बिल्डिंग मैनेजमेंट सिस्टम की देखरेख करनेवाले निगमकर्मियों और दूसरे आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 105, 106 (1), 115(2), 3(5) के तहत केस दर्ज किया है।

बता दें कि दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में राव आईएएस (RAU’S IAS) स्टडी सर्कल के बेसमेंट में लाइब्रेरी है। शनिवार (27 जुलाई) को इस लाइब्रेरी में यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र पढ़ाई कर रहे थे। शाम को हुई भारी बारिश के चलते इस बेसमेंट में अचानक आए पानी में पढ़ाई कर रहे 3 छात्र फंस गए और इनकी मौत हो गई। इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका राष्ट्रीय प्रवासी मंच ने दायर की है। याचिका में तीन छात्रों की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग की गई है। साथ ही कोचिंग संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों की सुरक्षा के उपाय करने की मांग की गई है। याचिका में इस घटना में मृतक तीन छात्रों के परिजनों को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग की गई है।

इसके अलावा मध्य जिला के राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने राव आईएएस स्टडी सेंटर में हुए हादसे के मामले में 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है, इसमें वह कार चालक भी शामिल है जो बारिश के दौरान सड़क से तेज रफ्तार कार लेकर गया था जिससे कोचिंग सेंटर का गेट टूट गया था, इसके अलावा बेसमेंट का मालिक भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों की गिरफ्तारी के साथ मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या 7 हो गई है।

ओल्ड राजिंदर नगर की घटना पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्ष वर्धन ने मीडिया से कहा कि हमने इस मामले में 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आगे की जांच जारी है और मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। (ANI)

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8163709
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024