प्रतिक्रिया | Wednesday, May 22, 2024

14/05/24 | 9:31 am

चारधाम यात्रा: बुधवार और गुरुवार को नहीं होंगे ऑफलाइन पंजीकरण, यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया निर्णय 

चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के मद्देनजर बुधवार व गुरुवार को ऑफलाइन पंजीकरण नहीं होंगे। केवल इतना ही नहीं, यात्रियों की सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी में एक-एक यात्रा मजिस्ट्रेट तैनात होंगे। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में सोमवार को उच्चाधिकारियों की बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

एक-एक मजिस्ट्रेट होंगे तैनात

सोमवार को सुगम और सुरक्षित चारधाम यात्रा के संचालन के लिए आला-अधिकारियों की एक बैठक आयोजित हुई। मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में बैठक में निर्णय लिया गया कि जनपद चमोली, रुद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी में चारधाम यात्रा के दृष्टिगत यहां पर एक-एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। इनकी तैनाती के आदेश भी गढ़वाल आयुक्त के स्तर से जारी कर दिए गए हैं। इनको जिलाधिकारी अपने अनुसार कार्य का आवंटन करेंगे। 

चारधाम पर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया यह निर्णय 

सचिव पर्यटन ने बताया कि चारधाम पर आने वाले यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर यह भी निर्णय लिया गया है कि बुधवार और बृहस्पतिवार को यात्रा के लिए पंजीकरण नहीं किए जाएंगे। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि बैठक में प्रत्येक जनपद में सौ-सौ अतिरिक्त होमगार्ड भी दिए जाएंगे एवं उत्तरकाशी में एक अतिरिक्त पुलिस क्षेत्राधिकारी की तैनाती भी की जाएगी।

बताना चाहेंगे मुख्य विकास अधिकारी हरिद्वार प्रतीक जैन को बदरीनाथ धाम जनपद चमोली, मुख्य विकास अधिकारी टिहरी गढ़वाल अभिषेक त्रिपाठी को उत्तरकाशी और हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण हरिद्वार अंशुल सिंह को केदारनाथ धाम रुद्रप्रयाग में यात्रा मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनाती की गई है। (इनपुट- हिंदुस्थान समाचार)

No related posts found.
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1868213
आखरी अपडेट: 22nd May 2024