प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 20 अगस्त को करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में आरोपित और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई (CBI) की ओर से गिरफ्तार करने और ट्रायल कोर्ट के सीबीआई हिरासत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर 20 अगस्त को सुनवाई करेगा। आज (मंगलवार) केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की। इसके बाद कोर्ट ने 20 अगस्त को सुनवाई का आदेश दिया।

बता दें कि पांच अगस्त को दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की सीबीआई गिरफ्तारी और ट्रायल कोर्ट के सीबीआई हिरासत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दिया था। हाई कोर्ट ने केजरीवाल को सीबीआई की गिरफ्तारी को सही करार दिया था।

सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। उसके पहले ईडी ने 21 मार्च की देर शाम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए 1 जून तक की अंतरिम जमानत देते हुए अगले दिन सरेंडर करने का आदेश दिया था। केजरीवाल ने 2 जून को सरेंडर कर दिया था। ईडी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 12 जुलाई को केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8162700
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024