प्रतिक्रिया | Wednesday, May 29, 2024

T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने घोषित की टीम, विलियमसन करेंगी कप्तानी, बोल्ट की वापसी

 
 
 
आईसीसी T20 विश्व कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगी। ऐसे में न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप 2024 के नौवें संस्करण के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित कर दी है। टीम में बतौर कप्तान केन विलियमसन की वापसी हुई है, जबकि अनुभवती तेज गेंदबाजी जोड़ी टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को भी टीम में शामिल किया गया है।
 
 
 विलियमसन की कप्तान के रूप में चौथी उपस्थिति 
यह टी20 विश्व कप में विलियमसन की छठी और कप्तान के रूप में चौथी उपस्थिति होगी, जबकि साउथी टूर्नामेंट में अपनी सातवीं और बोल्ट अपनी पांचवीं उपस्थिति के लिए तैयार हैं। मुख्य तेज गेंदबाज काइल जैमीसन और हरफनमौला एडम मिल्ने चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए और हाल ही में सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छे फॉर्म के बावजूद विल ओ’रूर्के, टॉम लाथम, टिम सीफर्ट और विल यंग जैसे खिलाड़ी चयन से चूक गए। चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मैट हेनरी के साथ-साथ युवा धुरंधर रचिन रवींद्र को टीम में शामिल किया है।  
 
 
न्यूजीलैंड के कोच ने खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह
 
 
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का मानना है कि उन्होंने एक अच्छी तरह से संतुलित टीम चुनी है और उन्हें महीने भर चलने वाले टूर्नामेंट में मजबूत प्रदर्शन का भरोसा है। स्टीड ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से कहा, “मैं टीम में चयनित सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं। यह एक विश्व टूर्नामेंट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का एक विशेष समय है। हम उम्मीद करते हैं कि वेस्ट इंडीज के आयोजन स्थल काफी विविध परिस्थितियों की पेशकश करेंगे और हमें लगता है कि हमने अनुकूलन की गुंजाइश के साथ एक अच्छी टीम का चयन किया है।” स्टीड विशेष रूप से यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि हेनरी और रवींद्र टी20 विश्व कप में उनकी पहली उपस्थिति पर कैसा प्रदर्शन कर सकते हैं।
उन्होंने कहा, “मैट ने टी20 प्रारूप के सभी चरणों में अपने कौशल पर असाधारण रूप से कड़ी मेहनत की है। रचिन ने पिछले 12 महीनों में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 प्रारूप में उसे खेलते देखना रोमांचक था।”
 
 
 
बता दें  कि विश्व कप में न्यूजीलैंड का पहला मैच 7 जून को गुयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा, जिसके बाद ग्रुप सी में कीवी टीम आगे के मुकाबलों में सह-मेजबान वेस्टइंडीज, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी से भिड़ेगी। 
 
 
टी-20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।
कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2188506
आखरी अपडेट: 29th May 2024