प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

22/07/24 | 4:38 pm

श्रीलंका के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, कोच के तौर पर गंभीर का पहला दौरा

भारत के नवनियुक्त हेड कोच गौतम गंभीर ने कार्यभार संभालने के बाद सोमवार को मुंबई में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के लिए रवाना हो गई, जहां टीम तीन मैचों की टी20 और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। तीन टी20 मैच 27, 28 और 30 जुलाई को खेले जाएंगे, जिसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी, जो 1 अगस्त से शुरू होगी। भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर यह गंभीर का पहला दौरा होगा।

पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम सीरीज के टी20आई चरण की मेजबानी करेगा, जबकि आर प्रेमदासा स्टेडियम 50 ओवर के मैचों की मेजबानी करेगा।

दौरे की शुरुआत से पहले, भारत के नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर का मानना ​​है कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी निभानी है क्योंकि वह राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री जैसे लोगों की भूमिका निभा रहे हैं।

गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा मेरा साथ देंगे। मेरा लक्ष्य ड्रेसिंग रूम को खुशहाल और सुरक्षित बनाना है। मैं एक बहुत ही सफल टीम, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 50 ओवर के विश्व कप की उपविजेता और टी-20 चैम्पियन है, की कमान संभाल रहा हूं। मुझे बड़ी जिम्मेदारी निभानी है और मैं इसके लिए उत्साहित हूं।”

गंभीर को अपने केकेआर के साथी अभिषेक नायर , जो टीम के सहायक कोच की भूमिका निभाएंगे और रयान टेन डोशेट, जो सहायक स्टाफ में शामिल होंगे, का समर्थन प्राप्त होगा।

गंभीर ने कहा, “मैंने केकेआर के साथ आईपीएल में पिछले दो महीनों में अभिषेक और रयान के साथ मिलकर काम किया है। दोनों ही पूर्ण रूप से पेशेवर हैं और उम्मीद है कि वे कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ सफल कार्यकाल बिताएंगे।”

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7714034
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024