प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

बहराइच में आदमखोर भेड़िए का जारी है आतंक, रविवार रात 7 वर्षीय बालक और महिला पर हमला

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में आजकल भेड़ियों ने आतंक मचाया हुआ हैं। बहराइच के महसी इलाके के तकरीबन 30 गांवों में भेड़ियों का आतंक जारी है। इन नरभक्षी भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की एक्सपर्ट टीमें लगाई गई हैं। अब तक 4 भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है। 2 भेड़िए बचे हैं। रविवार देर रात भेड़िये के हमले में तीन साल की बच्ची की मौत हो गई और दो अन्य महिलाएं घायल हो गईं। बहराल इन आदमखोर भेड़ियों ने गांवों में खौफ का माहौल बना दिया है। यहां रात-रातभर लोग जागकर अपने परिवार की सुरक्षा कर रहे हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

प्राप्त जानकारियों के अनुसार महसी तहसील के हरदी व खैरीघाट थाना क्षेत्रों के लगभग 50 गांव भेड़ियों से प्रभावित हैं। लगभग 2 महीने से चल रहे आदमखोर भेड़ियों के आतंक में अधिकतर लोग शिकार रात में हुए है। ये भेड़िये रात के अंधेरे में अपना शिकार करते हैं। आदमखोर भेड़िए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब तक 4 भेड़ियों को पकड़ा जा चुका है। 2 भेड़िए बचे हैं। इन नरभक्षी भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की एक्सपर्ट टीमें लगाई गई हैं बावजूद इसके वन विभाग की घेराबंदी के बीच भेड़िये भाग निकले हैं।

लोगों से घर के अंदर सोने को कहा

मुख्य वन संरक्षक रेणु सिंह ने रविवार को मंगलपुर में भेड़िया तलाशी अभियान का जायजा किया। रेणु सिंह ने बताया, “ड्रोन लगातार उड़ाए जा रहे हैं। हमने 4 भेड़ियों को पकड़ा है, 2 बाकी हैं। हमारी टीम लगातार गश्त कर रही है, हम जल्द से जल्द उन्हें पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, कल रात और सुबह भी उन्हें देखा गया था, लेकिन वे फिसल गए। हम जल्द से जल्द उन्हें पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं… मेरी लोगों से विनती है कि वे घर के अंदर सोएं, बाहर नहीं।”

फिर किया भेड़िए ने हमला

बता दें कि कल देर रात बहराइच के बरबीघा हरदी थाना क्षेत्र के निवासी 7 वर्षीय बालक और महिला पर भेड़िए ने हमला कर दिया। बहराइच के सीएचसी प्रभारी ने बताया कि रविवार देर रात भेड़िये के हमले में तीन साल की बच्ची की मौत हो गई और दो अन्य महिलाएं घायल हो गईं।

शासन द्वारा लगातार की जा रही है मॉनिटरिंग

बहराइच के डीएम मोनिका रानी ने इस बारे में मीडिया को बताया, “विशेष समस्या यह आ रही है कि ये घटनाएं एक गांव में न होकर अलग-अलग गांवों में हो रही है… वन विभाग और पुलिस की टीमें लगातार लोगों को जागरूक कर रही है… मैं यह अपील करना चाहती हूं कि कुछ दिनों के लिए लोग जागरुक रहें और घरों के अंदर ही सोएं, ये घटनाएं अलग-अलग माह की है। पिछले महीने यानी जुलाई से अब तक यह आठवीं घटना है। शासन इस मामले को लेकर बहुत संवेदनशील है और शासन द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है जिसमें सफलता भी मिली है। 4 भेड़िए पकड़े भी गए हैं।” बता दें प्रशासन अब दो और भेड़ियों की तलाश में है हालांकि प्रभावित इलाकों के ग्रामीण इनकी संख्या दो दर्जन बता रहे हैं। (ANI)

 

 

 

 

 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8162662
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024