प्रतिक्रिया | Friday, June 14, 2024

मोदी 3.0 कार्यकाल में भारत की सुरक्षा व्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाना मकसद : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि मोदी 3.0 भारत के सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाया जाएगा। भारत को आतंकवाद और नक्सलवाद के खिलाफ एक मजबूत गढ़ के रूप में तैयार किया जाएगा। गौरतलब हो कि अमित शाह ने लगातार दूसरी बार गृहमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला, 2019 से वह इस पद पर हैं।

जारी रहेगा किसानों को सशक्त करने वाला कार्यक्रम ‘सहकार से समृद्धि’

गृह मंत्रालय में अपनी भूमिका के बारे में बोलते हुए अमित शाह ने कहा, “मोदी 3.0 में, गृह मंत्रालय सुरक्षा पहलों को तेज और मजबूत करना जारी रखेगा और पीएम मोदी के सुरक्षित भारत के सपने को साकार करने के लिए नए नजरिये से काम करेगा। सहकारिता मंत्रालय के माध्यम से किसानों और गांवों को सशक्त बनाने पर अमित शाह ने कहा पीएम मोदी जी के कुशल नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय ‘सहकार से समृद्धि’ के नजरिये के साथ किसानों और गांवों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद और पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार, 59 वर्षीय भाजपा नेता, पिछली मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में कार्यरत थे।

बता दें कि अमित शाह ने इस आम चुनाव में गुजरात के गांधीनगर सीट पर 7,44,716 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की जिसमें उन्होंने कांग्रेस की सोनल पटेल के खिलाफ 10,10,972 वोट हासिल किए। पिछले नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उनकी महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक अनुच्छेद 370 को निरस्त करना था, जिसने जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिया गया था। उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के पारित होने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसका उद्देश्य पड़ोसी देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से सताए गए अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करना था।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3559651
आखरी अपडेट: 14th Jun 2024