प्रतिक्रिया | Sunday, June 16, 2024

बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में जबरदस्त मुकाबला, रुझानों में कभी टीएमसी आगे तो कभी बीजेपी

लोकसभा चुनाव 2024 की काउंटिग शुरू हो गई है। अभी तक प्राप्त रुझानों में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें कि मतगणना शुरू हुए 3 घंटे हो चुके हैं। बंगाल में बीजेपी और टीएमसी में जबरदस्त मुकाबला है। यदि 42 सीटों के रुझान की बात की जाए तो बहुत बड़ा परिवर्तन इस बार दिखाई दे रहा है। ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल में बीजेपी को काफी फायदा हो रहा है।

पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों के लिए कुल 55 केंद्रों पर मंगलवार सुबह से कोलकाता और विभिन्न जिलों में मतगणना शुरू हुई। अभी तक प्राप्त रुझानों के अनुसार पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से बीजेपी को10 सीट, कांग्रेस 2 और टीएमसी 29 सीट पर आगे चल रही है। अभी रुझान जारी हैं।

उल्लेखनीय है, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मतगणना केंद्रों की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “हमारी सारी टीम यहां बैठी हुई हैं और सभी निगरानी कर रहे हैं। सभी जगह जो मतगणना करा रहे हैं उन्हें कहा गया है कि पूरी पारदर्शिता के साथ मतगणना करें। “

ज्ञात हो साल 2019 के लोकसभा चुनावों में टीएमसी सबसे ज्यादा 22 सीटें जीती थी, वहीं भाजपा 19 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी। कांग्रेस ने भी 2 सीटें जीतकर अपना खाता खोल लिया था। शुरुआती रुझानों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। कभी टीएमसी आगे जा रही है तो कभी बीजेपी।

आयोग ने बताया है कि राज्य के हर मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा है। पहले स्तर पर केंद्रीय बलों के जवान सुरक्षा के प्रभारी हैं। दूसरे स्तर में केंद्रीय बलों और राज्य पुलिस के सशस्त्र बल शामिल हैं। अंतिम स्तर पर स्थानीय थाने के पुलिस पदाधिकारी सुरक्षा की कमान संभाल रहे हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3648787
आखरी अपडेट: 16th Jun 2024