प्रतिक्रिया | Thursday, September 19, 2024

तीन दिवसीय सशस्त्र बल महोत्सव 3 सितंबर से लखनऊ में, योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के लखनऊ छावनी के सूर्या खेत परिसर में तीन दिवसीय आर्म्ड फोर्सेज फेस्टिवल का आयोजन आज (मंगलवार) से किया जा रहा है। इस फेस्टिवल में आत्मनिर्भर भारत के हिस्से के रूप में विकसित नवीनतम सैन्य उपकरण नजर आएंगे। नागरिक तीनों सशस्त्र बलों के उपकरण जैसे टैंक, हेलीकॉप्टर और हथियार प्रणालियों सहित अत्याधुनिक हथियार देख पाएंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय सशस्त्र बल महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

यह जानकारी पिछले दिनों रक्षा मंत्रालय प्रयागराज के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि इस फेस्टिवल में एक स्टैटिक डिस्प्ले भी होगा, जिसमें टी-90 टैंक (भारतीय सेना का मुख्य युद्धक टैंक के वज्र स्व चालित आर्टिलरी गन, स्वाति रडार, एएलएच (एडवांस्ड लाइट हेलीकाप्टर चिनूक, अपाचे, एससीएच (लाइट कॉम्बेट हेलकॉप्टर) प्रचंड भी शामिल होंगे। नौसेना के विमान वाहक, पनडुब्बियों और विध्वंसक के मॉडल, हवाई जहाजों द्वारा फ्लाईपास्ट, पैरा ड्रॉप, पैरा मोटर्स, माइक्रों लाइट फ्लाइंग और कई अन्य प्रदर्शन, लाइव प्रदर्शन के मुख्य आकर्षण होंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजे लखनऊ छावनी के सूर्या खेल परिसर-1 में तीन दिवसीय सशस्त्र बल महोत्सव का उद्घाटन करने वाले हैं।

फेस्टिवल 3 से 5 सितम्बर तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तकआयोजित किया जाएगा। फेस्टिवल में प्रवेश के लिए किसी टिकट या पास की आवश्यकता नहीं है। सभी नागरिकों के लिए नि-शुल्क है। लखनऊ के लोगों के लिए सशस्त्र बलों की ताकत देखने का यह एक अनूठा अवसर है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8301878
आखरी अपडेट: 19th Sep 2024