प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती स्टार्टअप अर्थव्यवस्था बना : अमित शाह

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती स्टार्टअप अर्थव्यवस्था बना है। अमित शाह नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 119वें वार्षिक अधिवेशन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस वार्षिक सत्र का मुख्य विषय ‘विकसित भारत @ 2047: उन्नति के शिखर की ओर अग्रसर’ है।

अमित शाह ने कहा कि 14 साल पहले पत्रकार लिखते थे कि देश में पॉलिसी पैरालिसिस है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस पॉलिसी पैरालिसिस को खत्म करने का काम किया है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की राह पर अग्रसर है।

उन्होंने आगे कहा कि हर क्षेत्र में नई नीतियां लागू की गई हैं। दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज भारत में है। शिक्षा क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए मोदी सरकार नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लेकर आई।। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हमारी सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसे समय में टाटा समूह का नेतृत्व संभाला जब समूह के लिए बदलाव महत्वपूर्ण था। उन्होंने टाटा समूह के काम करने के तरीके और कई व्यवसायों को बदल दिया। रतन टाटा की विरासत उद्योग जगत के लोगों का मार्गदर्शन करेगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9690758
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024