प्रतिक्रिया | Friday, October 18, 2024

16/05/24 | 11:02 am | Phonepe UPI | sri lanka

श्रीलंका में लॉन्च हुआ यूपीआई, भारतीय पर्यटक अब फोनपे से कर सकेंगे ऑनलाइन भुगतान

श्रीलंका जाने वाले भारतीय पर्यटकों के लिए एक राहत भरी खबर है। श्रीलंका में फोनपे ने यूपीआई लॉन्च कर दिया है। इससे पेमेंट करने में काफी आसानी होगी और भारतीय पर्यटकों को पेमेंट के लिए इधर-उधर भटकना भी नहीं पड़ेगा।

फोनपे ने की लंकापे के साथ साझेदारी

फोनपे ने बुधवार को लंकापे के साथ साझेदारी की घोषणा की। इससे कंपनी के उपयोगकर्ताओं को श्रीलंका में यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) का उपयोग करके भुगतान करने की सुविधा होगी। एक कार्यक्रम के दौराम फोनपे ने कहा कि श्रीलंका की यात्रा करने वाले सैलानी उसके ऐप के जरिये लंकापे क्यूआर का उपयोग करने वाले यहां के कारोबारियों को यूपीआई के माध्यम से आसानी से भुगतान कर सकते हैं।

लेनदेन को यूपीआई और लंकापे नेशनल पेमेंट नेटवर्क सुलभ बनाएगा। इससे उपयोगकर्ता लंका क्यूआर कोड को स्कैन कर सुरक्षित और त्वरित भुगतान कर सकते हैं। राशि विनिमय दर के आधार पर भारतीय रुपये में कटेगी।

भारतीय पर्यटकों को सुविधा

फोनपे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (अंतर्राष्ट्रीय भुगतान) रितेश पई ने कहा कि लंकापे के साथ सहयोग से भारतीय पर्यटकों को काफी सुविधा मिलेगी। वे अब यात्रा करते समय और लंका क्यूआर का उपयोग करने वाले कारोबारियों को भुगतान करते समय आसान और सुरक्षित भुगतान व्यवस्था का उपयोग कर सकते हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 9687656
आखरी अपडेट: 18th Oct 2024