प्रतिक्रिया | Monday, September 16, 2024

बांग्‍लादेश की राजधानी ढाका के हालात को देखते हुए एयर इंडिया, विस्‍तारा और इंडिगो एयरलाइन कंपनियों ने अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। विमानन कंपनियों ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद ढाका के हालातों को देखते हुए यह कदम उठाया है। 

शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफे के बाद हालातों को देखते हुए उठाया यह कदम 

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को दी जानकारी में बताया कि देश की प्रमुख एयरलाइन कंपनियों विस्‍तार, एयर इंडिया और इंडिगो ने ढाका आने-जाने वाली अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। विस्‍तारा ने आज ढाका की फ्लाइट्स कैंसिल की हैं, जबकि एयर इंडिया और इंडिगो ने कल देर शाम अपनी उड़ानें रद्द कर दी थीं।   

विस्‍तारा ने आज जबकि एयर इंडिया और इंडिगो ने कल देर शाम अपनी उड़ानें की रद्द 

इस संबंध में एयर इंडिया ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट कर कहा कि बांग्लादेश में उभरती स्थिति को देखते हुए, हमने ढाका से आने-जाने वाली अपनी उड़ानों का निर्धारित संचालन तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। हम लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं और ढाका से आने-जाने के लिए कन्फर्म बुकिंग वाले अपने यात्रियों को सहायता प्रदान कर रहे हैं, साथ ही पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर एक बार की छूट भी दे रहे हैं। हमारे मेहमानों और चालक दल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारे 24/7 संपर्क केंद्र पर 011-69329333 / 011-69329999 पर कॉल करें।

https://x.com/airindia/status/1820437468921176328

विस्तारा के एक अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन की उड़ानें प्रतिदिन मुंबई से ढाका और हफ्ते के तीन दिन दिल्ली से ढाका जाया करती थीं। लेकिन वहां के मौजूदा हालात को देखते हुए फिलहाल विस्तारा ने अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं। इससे पहले विस्‍तारा ने सोमवार को मुंबई से अपनी उड़ान को संचालित किया था। वहीं, एयर इंडिया और इंडिगो ने पहले ही अपनी उड़ानें रद्द कर दी थीं। 

जी हां, विस्तारा ने तकरीबन 15 घंटे पहले सोशल मीडिया पर अपने यात्रियों को ट्रैवल अपडेट देते हुए एक पोस्ट किया था। पोस्ट में लिखा था कि बांग्लादेश में मौजूदा राजनीतिक संकट के कारण ढाका हवाई अड्डा अस्थायी रूप से बंद है। ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे यात्रा से पहले उड़ान की स्थिति की जांच कर लें। कृपया अपनी उड़ान की स्थिति के बारे में वास्तविक समय पर अपडेट पाने के लिए http://airvistara.com पर जाएं। 

https://x.com/airvistara/status/1820489839550300462

उधर, करीब 18 घंटे पहले इंडिगो द्वारा भी अपने यात्रियों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी पोस्ट किया गया जिसमें लिखा गया कि ढाका में चल रही स्थिति को देखते हुए, मंगलवार के लिए निर्धारित सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

https://x.com/IndiGo6E/status/1820455001811988826

बांग्‍लादेश में रिजर्वेशन पॉलिसी के विरोध में हुई हिंसा के बाद शेख हसीना ने छोड़ा पद और देश

उल्लेखनीय है कि बांग्‍लादेश में रिजर्वेशन पॉलिसी के विरोध में हिंसा चरम पर पहुंचने के बाद वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है। फिलहाल वो भारत में हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 8162349
आखरी अपडेट: 16th Sep 2024