प्रतिक्रिया | Tuesday, June 25, 2024

Weather Alert: भीषण गर्मी के बाद अब दिल्ली-एनसीआर में बारिश से राहत, जानें मौसम विभाग ने मॉनसून को लेकर क्या कहा

 

 

देश के अधिकांश इलाकों में लोग गर्मी से परेशान हैं। इस बीच बुधवार का दिन दिल्ली-एनसीआर के लिए राहत भरा रहा। रात में धूल भरी आंधी और हल्की बारिश से पारे में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले छह दिनों के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। वहीं पश्चिमोत्तर में गुरुवार तक कुछ स्थानों पर बारिश और तूफान की भी संभावना है।

कहीं बारिश तो कहीं गर्मी
मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि अगले तीन से चार दिनों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी ऐसी ही स्थिति होने की संभावना है। अगले दो से तीन दिन के दौरान पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। हालांकि मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले तीन से चार दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और ओडिशा में भी अगले तीन से चार दिन भीषण गर्मी की स्थिति बनी रहेगी।

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल
दक्षिण-पश्चिम मॉनसून पर मौसम विभाग ने कहा है कि मध्य अरब सागर, कर्नाटक, दक्षिण महाराष्ट्र और तेलंगाना के कुछ हिस्सों के साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अगले तीन से चार दिनों में दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा, पश्चिम मध्य और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों में पहुंचेगा। इस बीच, दिल्ली में कल रात ओलावृष्टि के साथ मध्यम बारिश दर्ज की गई।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3973693
आखरी अपडेट: 24th Jun 2024