प्रतिक्रिया | Monday, April 22, 2024

अमित शाह ने तूफान पीड़ित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दिया सहायता का आश्वासन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को आए भीषण तूफान से पश्चिम बंगाल, असम और मणिपुर में हुए नुकसान और पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। अमित शाह ने असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा मणिपुर के मुख्यमंत्री एम बीरेन सिंह को फोन करके स्थिति की जानकारी ली और राहत और बचाव के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। गृहमंत्री ने कहा कि पीड़ित लोगों के साथ उनकी संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं।

केन्द्रीय गृहमंत्री शाह ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स (x) पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि भीषण तूफान के सिलसिले में असम तथा मणिपुर के साथ ही पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री से भी बातचीत की है। उन्होंने कहा कि इस घटना के मृतकों के परिवारों के प्रति वह गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ हो जाने की कामना करते हैं। गृहमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे ऐसी घड़ी में पीड़ितों के साथ खड़े रहे और उन्हें हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी सदस्य इस चुनौती पूर्ण अवधि में पीड़ितों को सक्रिय रूप से राहत एवं हर प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाएं।

प्राप्त जानकारियों के अनुसार पश्चिम बंगाल, असम और मणिपुर और देश के कई अन्य इलाकों में भारी बारिश और ओलावृष्टि से भारी तबाही मची है। चक्रवात की वजह से घरों, इमारतों और फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 853992
आखरी अपडेट: 22nd Apr 2024