प्रतिक्रिया | Thursday, April 18, 2024

02/01/24 | 11:10 am

दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता की गर्दन पर चाकू से हमला, हालत गंभीर

दक्षिण कोरिया के विपक्षी नेता ली जेम्युंग पर बुसान शहर में चाकू से जानलेवा हमला किया गया। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है।

हमले के समय डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख ली जेम्युंग, बुसान शहर के गाडेओक द्वीप पर एयरपोर्ट निर्माण स्थल का दौरा करने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी दौरान हमलावर ने चाकू से उनकी गर्दन पर वार किया। हमलावर को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

टेलीविजन और सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में हमलावर को जेम्युंग पर हमला करते हुए देखा जा सकता है। हमले के बाद जेम्युंग जमीन पर गिर पड़े। उनके समर्थक उन्हें संभालते हुए अस्पताल ले गए।

मिली जानकारियों के अनुसार विपक्षी नेता ली जेम्युंग पर हमला करने वाले आरोपी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया है। अभी भी जेम्युंग को लगी चोट के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। हमलावर ने जेम्युंग पर जानलेवा हमला क्यों किया इसके बारे में अभी कुछ नहीं पता चल पाया है, क्योंकि हमलावर अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं कर रहा है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में देखा जा सकता है कि वह अपनी आंखें बंद कर फर्श पर लेट हुए है, जबकि उनके इर्द-गिर्द अधिकारियों की भीड़ खड़ी है और उनकी गर्दन पर एक कपड़ा भी रखा हुआ है। 

बता दें कि ली ने इससे पहले बुसान के गाई ओक द्वीप पर एक निर्माणाधीन नए हवाई अड्डे की साइका दौरा किया था। ली जेम्युंग, मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष हैं। 
 

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 732610
आखरी अपडेट: 17th Apr 2024