प्रतिक्रिया | Sunday, July 21, 2024

07/07/24 | 12:40 pm | Search Operation

कुलगाम मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर, दो सैनिक शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में रविवार (7 जुलाई) को लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ जारी है। मुदरघम और चिन्निगम फ्रिसल में अबतक 6 आतंकी मारे गए हैं। दो जवान शहीद हुए हैं। मुदरघम में दो आतंकियों और चिन्निगम फ्रिसल में एक और आतंकी के छिपे होने की आशंका है।

दोनों जगहों पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। मुदरघम में आज सुबह दो आतंकी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया। कुलगाम के चिन्निगम फ्रिसल में कल चार आतंकी मारे गए। एक जवान शहीद हुआ था।

दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मंजाकोट इलाके में आतंकियों ने आज रविवार सुबह एक आर्मी कैंप पर हमला कर दिया। इसमें एक जवान घायल हो गया। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी घने जंगल के रास्ते भाग गए। सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

कुलगाम में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर पहले फायरिंग की थी

कुलगाम के मुदरघम में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन के तहत सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी, जिसमें लांस नायक प्रदीप नैन शहीद हो गए। वहीं, चिन्निगम में शनिवार की दोपहर में मुठभेड़ शुरू हुई थी। शाम होते-होते जवानों ने 4 आतंकियों को मार गिराया। बीते एक महीने (6 जून से 6 जुलाई तक) में सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें डोडा में 11-12 जून लगातार दो दिन दो हमले करने वाले आतंकी और उरी में घुसपैठ करने वाले आतंकियों का एनकाउंटर शामिल है।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में हरियाणा के जवान प्रदीप कुमार शहीद हुए हैं। प्रदीप जींद जिले के जाजनवाला गांव के रहने वाले थे। मुदरघम मुठभेड़ के दौरान उनकी शहादत हुई। प्रदीप 2015 में सेना में भर्ती हुए थे। उनकी काबिलियत देखकर उन्हें पैरा कमांडो बनाया गया था। वह परिवार के इकलौते बेटे हैं। दो साल पहले उनकी शादी हुई थी। उनकी पत्नी अभी गर्भवती हैं। प्रदीप अपने बच्चे के जन्म से पहले छुट्टी लेकर घर आने वाले थे।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5195432
आखरी अपडेट: 21st Jul 2024