प्रतिक्रिया | Sunday, May 26, 2024

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 से अधिक घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द, नागर विमानन मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से अपनी 80 से अधिक उड़ान रद्द कर दी हैं। नागर विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सप्रेस से 80 घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द करने के मामले में रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने एयरलाइन से तत्परता से इस मामले का समाधान करने को भी कहा है। इसके साथ ही एयरलाइन को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के निर्देशों के मुताबिक यात्रियों के लिए सुविधाएं सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है।

मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सप्रेस से उड़ानें रद्द होने के मुद्दे को तुरंत सुलझाने को कहा है। दरअसल, टाटा समूह की अगुवाई वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों के बीमार होने की सूचना के बाद छुट्टी पर चले जाने पर मंगलवार देर रात से अबतक करीब 80 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन के चालक दल के सदस्य बड़े पैमाने पर बीमारी का हवाला देकर छुट्टी पर चले गए हैं। ऐसे में एयरलाइन की करीब 80 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द की गईं हैं। इस मामले में डीजीसीए के अधिकारी नजर बनाए हुए हैं। दरअसल, टाटा समूह की अगुवाई वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस, एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया) का खुद में विलय करने की प्रक्रिया में है। इसको लेकर पिछले कुछ समय से इस एयरलाइन के चालक दल के सदस्य नाराज चल रहे हैं।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2025021
आखरी अपडेट: 25th May 2024