प्रतिक्रिया | Sunday, May 19, 2024

अमित शाह ने गांधीनगर से नामांकन दाखिल किया, कहा- यहां से चुनाव लड़ना गर्व की बात

भाजपा नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर अमित शाह के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद थे। कांग्रेस ने गांधीनगर सीट से सोनल पटेल को अमित शाह के खिलाफ उम्मीदवार बनाया है। नामांकन दाखिल करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना उनके लिए गर्व की बात है क्योंकि अतीत में भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

नामांकन के बाद अमित शाह ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “आज गाँधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया। मोदी जी के नेतृत्व में बीते 5 सालों में क्षेत्र की जनता का सेवा करने का जो अवसर मिला, उसे इस लोकसभा चुनाव में क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूँ। मुझे विश्वास है कि गाँधीनगर की जनता अपना आशीर्वाद देकर ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ लाने में बड़ा योगदान देगी।”

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए मतदान शुक्रवार को शुरू हुआ जिसमें 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 102 संसदीय क्षेत्रों के लिए चुनाव हो रहे हैं। दूसरा चरण 26 अप्रैल को होगा और बाकी चरण तदनुसार 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होंगे। 2019 की तरह यह चुनाव भी 7 चरणों में होगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1730789
आखरी अपडेट: 19th May 2024