प्रतिक्रिया | Saturday, July 27, 2024

अमित शाह ने बिहार में कहा-राज्य को आगे बढ़ाने का काम केवल नरेन्द्र मोदी ही कर सकते हैं

भाजपा के प्रमुख स्टार प्रचारक और केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बिहार के सीतामढ़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 500 साल से रामलला टेंट में बैठे थे। कांग्रेस और आरजेडी कई साल तक राम मंदिर के प्रश्न को अटकाते, लटकाते रहे और भटकाते रहे। आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी। मोदी जी ने अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनाने का काम पूरा किया। अब मां सीता की जन्मभूमि पर महान स्मारक बनाने का काम बाकी है। जिन लोगों ने अपने-आप को रामलला के मंदिर से दूर रखा, वो ये स्मारक नहीं बना सकते। सीता माता के जीवन के अनुरूप स्मारक अगर कोई बना सकता है तो केवल नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा बना सकते हैं। अमित शाह ने बिहार की जनता से कहा कि आपको जंगलराज चाहिए या विकास राज चाहिए। ये लालू एंड कंपनी विकास कर सकती है क्या? बिहार को आगे बढ़ाने का काम केवल और केवल नरेन्द्र मोदी जी ही कर सकते हैं। मोदी जी ने बिहार के युवाओं के हाथ में लाठी की जगह मेड इन इंडिया स्मार्टफोन दिया है, सबसे सस्ता डेटा दिया है। लेकिन ये इंडी गठबंधन वाले बिहार को फिर से लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं।

लालू जी को कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देना याद नहीं आया

बिहार में चुनावी रैली में जनता को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मोदी जी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने का काम किया है। मैं आज लालू जी से पूछना चाहता हूं कि आप बिहार और केंद्र में मिलाकर 25 साल सत्ता में रहे, लेकिन आपको कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देना याद नहीं आया क्योंकि आप काम तो केवल अपने बेटा-बेटी का हित देखना ही है।

सभी परीक्षाओं में ओबीसी को 27% आरक्षण देने का काम किया

अमित शाह ने चुनावी जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा, “पिछड़ा, अति पिछड़ा और महिलाओं के आरक्षण के लिए कांग्रेस ने कभी काम नहीं किया। आरक्षण मिलने पर भी उसे संवैधानिक मान्यता नहीं मिल रही थी। लेकिन मोदी जी आए और उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया। मोदी जी के आने से पहले केंद्र की संस्थाओं में ओबीसी को आरक्षण नहीं मिलता था। मोदी जी ने सारी परीक्षाओं में ओबीसी (OBC) को 27% आरक्षण देने का काम किया। आज लालू यादव सत्ता की राजनीति के लिए, अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जिस कांग्रेस पार्टी ने पिछड़ों और अति पिछड़ों का विरोध करने में पूरा जीवन निकाला, उस कांग्रेस पार्टी की गोद में जाकर लालू यादव बैठ गए हैं।

आपको जंगलराज चाहिए या विकास राज चाहिए

गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार की जनता से कहा कि आपको जंगलराज चाहिए या विकास राज चाहिए। ये लालू एंड कंपनी विकास कर सकती है क्या? बिहार को आगे बढ़ाने का काम केवल और केवल नरेन्द्र मोदी जी ही कर सकते हैं। मोदी जी ने बिहार के युवाओं के हाथ में लाठी की जगह मेड इन इंडिया स्मार्टफोन दिया है, सबसे सस्ता डेटा दिया है। लेकिन ये इंडी गठबंधन वाले बिहार को फिर से लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं।

2 साल में छत्तीसगढ़ से भी हम नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे

अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस के राज में पूरे बिहार और झारखंड में नक्सलवाद हुआ करता था। लेकिन मोदी जी के आने के बाद बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से नक्सलवाद समाप्त हो गया। छत्तीसगढ़ में थोड़ा बचा है, लेकिन 2 साल में छत्तीसगढ़ से भी हम नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे।” अपने सम्बोधन के दौरान अमित शाह ने भाजपा सरकार द्वारा किये गए कार्यों से बारे में भी बताया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5534843
आखरी अपडेट: 27th Jul 2024