प्रतिक्रिया | Tuesday, June 25, 2024

नेपाल में गृहमंत्री के खिलाफ सदन के अलावा सड़क पर भी आन्दोलन करेगी नेपाली कांग्रेस

प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस गृहमंत्री रवि लामिछाने के खिलाफ और अधिक आक्रामक ढंग से विरोध करने जा रही है। बुधवार (22 मई) को पार्टी मुख्यालय में केन्द्रीय समिति और संसदीय दल की संयुक्त बैठक में गृहमंत्री रवि लामिछाने के खिलाफ सदन के अलावा सड़क पर भी विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

बैठक की जानकारी देते हुए सांसद एवं पूर्व मंत्री एनपी साउद ने कहा कि सरकार ने विपक्षी दल की मांग को अनसुना कर दिया है और सहकारी मामले की जांच कराने से पीछे हट रही है। साउद ने बताया कि अब तक कांग्रेस सिर्फ सदन में गृहमंत्री के खिलाफ अपना विरोध-प्रदर्शन कर रही थी लेकिन अब सड़क पर आन्दोलन करने जा रही है। दोनों सदन की कार्यवाही रोकने के साथ ही सड़क पर भी गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

कांग्रेस की सांसद एवं पूर्व मंत्री चन्दा चौधरी ने बताया कि केन्द्रीय कार्य समिति और संसदीय दल की संयुक्त बैठक में गृहमंत्री के खिलाफ पहले चरण में काठमांडू में प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए पार्टी के युवा एवं छात्र संगठन को आज से प्रतिदिन सड़क पर आक्रामक प्रदर्शन करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा दूसरे चरण में जिन शहरों की सहकारी संस्थाओं में ठगी हुई है, उन शहरों में प्रदर्शन किया जायेगा। (इनपुट-हिन्दुस्तान समाचार)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3990083
आखरी अपडेट: 25th Jun 2024