प्रतिक्रिया | Wednesday, July 24, 2024

Ayodhya: नेपाल के जनकपुरधाम से अयोध्याधाम तक के लिए चलेगी सीधी ट्रेन, जानें कब से बुक होंगे टिकट

 

अयोध्या में राम लला के भव्य राम मंदिर निर्माण के बाद से देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी श्रद्धालु श्री राम के दर्शन के लिए आ रहे हैं। ऐसे में अब भारत और नेपाल सरकार ने दोनों देश के बीच अयोध्या से जनकपुर के बीच ट्रेन संचालन के लिए एक समझौता किया है। नेपाल सरकार और भारत के बीच हुए समझौते के तहत जनकपुरधाम से अयोध्याधाम तक के लिए सीधी रेल सेवा के लिए जल्द ही शुरू होने वाली है। इसके लिए नेपाल रेलवे के तरफ से तैयारियां अंतिम चरण में है।

जनकपुरधाम से शनिवार को दोपहर 1:30 बजे अयोध्याधाम के लिए चलेगी ट्रेन
नेपाल रेलवे के तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जनकपुरधाम से अयोध्याधाम तक के लिए सीधी रेल सेवा के लिए समय तालिका सार्वजनिक कर दी गई है। नेपाल रेलवे के महाप्रबंधक रंजन झा के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जनकपुरधाम से प्रत्येक शनिवार को अपराह्न 1:30 बजे अयोध्याधाम के लिए रवाना होने वाली ट्रेन रविवार को सुबह 4 बजे पहुंचेगी और उसी दिन शाम को 5 बजे वापसी होगी जो अगले दिन यानि सोमवार को सुबह 5 बजे जनकपुरधाम पहुंचेगी।

उद्घाटन के बाद शुरू होगी बुकिंग
नेपाल रेलवे के महाप्रबंधक निरंजन झा ने कहा कि इस रेल सेवा के संचालन की तैयारियां अंतिम चरण में है। इसके उद्घाटन को लेकर दोनों देशों की सरकारों में समन्वय की जा रही है। उन्होंने कहा कि जैसे ही उद्घाटन का समय तय हो जाएगा वैसे ही आम यात्रियों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5333961
आखरी अपडेट: 23rd Jul 2024