प्रतिक्रिया | Sunday, May 19, 2024

जेपी मॉर्गन चेज के CEO ने कहा- भारत में पीएम मोदी ने देश की तरक्की के लिए अविश्वसनीय काम किया है

 

 

 

सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध वित्तीय संस्थानों में से एक जेपी मॉर्गन चेज के अध्यक्ष और सीईओ जेमी डिमन ने भारत की उपलब्धियों और पीएम मोदी की प्रशंसा व्यक्त। वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं और राजनीति पर अपनी टिप्पणियों के लिए जाने जाने वाले सीईओ डिमोन ने कहा की, “मोदी ने भारत में अविश्वसनीय काम किया है।”

400 मिलियन लोग गरीबी से बाहर निकाले
दरअसल, जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भारत में हो रहे विकास कार्यों के लिए पीएम मोदी की तारीफ की। डिमन ने गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढांचे के विकास और नौकरशाही सुधारों में पीएम मोदी के प्रयासों पर प्रकाश डाला और उनके नेतृत्व में भारत द्वारा की गई उल्लेखनीय प्रगति पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की नीतियों ने लगभग 400 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है, यह एक बड़ी उपलब्धि है जो मान्यता के योग्य है। सीईओ ने पीएम मोदी की स्वच्छ भारत अभियान जैसी पहल पर भी प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य भारत के हर घर में स्वच्छता सुविधाएं प्रदान करना है।

भारतीय लोगों की आईडी प्रणाली की तारीफ की
सीईओ डिमन ने वित्तीय समावेशन में भारत की प्रगति की प्रशंसा करते हुए उल्लेख किया कि सरकार ने लगभग 700 मिलियन लोगों के लिए बैंक खाते खोले हैं, जिससे आबादी के एक महत्वपूर्ण हिस्से तक वित्तीय पहुंच सुनिश्चित हुई है। उन्होंने देश की शिक्षा प्रणाली और बुनियादी ढांचे के विकास की भी सराहना की और इसे “अविश्वसनीय” बताया।

उन्होंने आधार जैसी योजना पर कहा, “उन्होंने यह अद्भुत चलन शुरू किया है जहां प्रत्येक नागरिक को हाथ, आंख या उंगली से पहचाना जाता है। उन्होंने 700 मिलियन लोगों के लिए बैंक खाते खोले हैं, और भुगतान सुचारू रूप से किया जा रहा है। उनकी शिक्षा प्रणाली और बुनियादी ढांचा उल्लेखनीय है।” एक न्यायप्रिय और सख्त आदमी के कारण पूरे देश को ऊपर उठाना, लेकिन नौकरशाही को तोड़ने के लिए, आपको सख्त होना होगा, और वह वही कर रहे हैं।”

भ्रष्टाचार को समाप्त करने में हो रहे सफल
उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि उनके पास करीब 29 राज्य हैं, लेकिन वे सभी एक साथ पूर्ण हैं। राज्यों द्वारा अपनाई गई कर सिस्टम में असामनता को समाप्त करके पीएम मोदी की सरकार ने इससे भ्रष्टाचार को समाप्त कर दिया।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1717257
आखरी अपडेट: 18th May 2024