प्रतिक्रिया | Sunday, May 19, 2024

 

IPL के तहत दिल्ली में आज सीजन का दूसरा मैच खेला जाएगा। इस दौरान दिल्ली की टीम को दूसरी बार अपने घरेलू मैदान पर खेलने का मौका मिलेगा। दिल्ली का मुकाबला आज गुजरात टाइटंस से होगा। मैच शाम 7:30 बजे से रात 11 बजे तक मैच खेला जाएगा। इसी को लेकर दिल्ली ट्रैफिक विभाग ने एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी
इसके चलते बहादुर शाह जफर मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और महात्मा गांधी मार्ग पर दर्शकों को जाम का सामना न करना पड़े, इसके लिए बड़ी संख्या में यातायात पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। किसी भी वाहन को सड़क पर खड़ा नहीं करने दिया जाएगा। दर्शकों के वाहनों के लिए रिजर्व पार्किंग की व्यवस्था स्टेडियम से कुछ दूरी पर की गई है। सिर्फ पार्किंग स्टीकर लगे वाहनों को ही यहां जगह दी जाएगी। अनधिकृत तरीके से रोड पर किसी वाहन को खड़ा करने पर ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई कर सकती है।

मैच को लेकर एडवाइजरी जारी
–आईटीओ मेट्रो स्टेशन और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो से आने वाले दर्शकों के लिए शटल सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा, पार्क और सवारी की सुविधा दो स्थानों से उपलब्ध है।
–गेट नंबर 1 से 8 और 16 से 18 के लिए माता सुंदरी पार्किंग, गेट नंबर 9 से 15 के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड।
–पार्क ऐंड राइड और शटल सुविधा स्थलों से सभी बसें मैच से दो घंटे पहले अपनी सेवाएं शुरू कर देंगी और मैच शुरू होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेंगी। स्टेडियम से उनके गंतव्य के लिए बस सेवा, खेल समाप्त होते ही शुरू हो जाएगी। मैच समाप्त होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेगी।

आज के लिए अंतिम मेट्रो 12:25 बजे तक मिलेगी
अरुण जेटली स्टेडियम के नजदीकी मेट्रो स्टेशन दिल्ली गेट से अंतिम मेट्रो 12:25 बजे तक मिलेगी। जिससे मैच खत्म होने के बाद दर्शकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी का सामना न करना पड़े। दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन वायलेट लाइन पर है, जो दिल्ली से फरीदाबाद तक जाती है। यह दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों से होकर गुजरती है। इसलिए उस इलाके के लोग भी मैच देखने के बाद मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐप आधारित टैक्सी पिक और ड्रॉप पॉइंट
गेट नंबर 2, बहादुर शाह जफर मार्ग पर मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (आईटीओ से दिल्ली गेट कैरिज-वे) राजघाट चौक। बहादुर शाह जफर मार्ग और जेएलएन मार्ग पर डायवर्जन/प्रतिबंध रहेगा। आज शाम 05:00 बजे से रात 08:00 बजे तक दिल्ली गेट से आईटीओ चौक, बहादुर शाह जफर मार्ग। राजघाट से दिल्ली गेट तक जेएलएन मार्ग जाने से बचें।

स्टेडियम में प्रवेश
बहादुर शाह जफर मार्ग से गेट नंबर 1 से 8 तक, गेट नंबर 10 से 15 जे.एल.एन. अम्बेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल वाला मार्ग और गेट नंबर 16 से 18 बहादुर शाह जफर मार्ग, पेट्रोल पंप के पास।
पार्किंग
-माता सुंदरी रोड, राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड पर मुफ्त पार्किंग, पार्क और सवारी की सुविधा उपलब्ध होगी।
-केवल लेबल वाले वाहनों के लिए सीमित पार्किंग स्थान को छोड़कर स्टेडियम के पास आम जनता के लिए कोई पार्किंग नहीं है।
–विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल प्रदर्शित करना अनिवार्य है।
–पी-1 पार्किंग स्टेडियम के गेट नंबर 3 के सामने जेपी पार्क में है।
–पी-2 पार्किंग जेजेबी/प्रयास कार्यालय के पास दोपहिया वाहनों के लिए है।
–पी-3 पार्किंग शहीदी पार्क से सटी विक्रम नगर पार्किंग है।

 

पार्किंग के लिए पीएल और पी 3 लेबल वाली सभी कारों को शहीदी पार्क के पास बीएसजेड मार्ग पर विक्रम नगर रोड (पी -3 पार्किंग का प्रवेश द्वार) से प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। वैध पार्किंग लेबल के बिना वाहनों को स्टेडियम के नजदीक जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1747984
आखरी अपडेट: 19th May 2024