प्रतिक्रिया | Friday, July 19, 2024

IGI एयरपोर्ट दुर्घटना में मृतक परिजनों को 20 लाख व घायलों को 3 लाख का मुआवजा : राम मोहन नायडू किंजरापु

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) टर्मिनल दुर्घटना के शिकार हुए लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। राम मोहन नायडू किंजारापू ने मृतकों के परिजनाें को 20 लाख और घायलों के लिए 3 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की।

बता दें, दिल्ली में भारी बारिश के बीच शुक्रवार (28 जून) सुबह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया। एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा वहां खड़े वाहनों पर गिर गया, जिसकी वजह से एक शख्स की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हुए हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजारापू ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया। आज सुबह टर्मिनल पर यह हादसा हुआ और मंत्री घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु घटनास्थल पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि भारी बारिश के चलते एयरपोर्ट का बाहरी हिस्सा ढह गया। इसका निर्माण 2009 में हुआ था।

मंत्री किंजरापु ने कहा कि हम इस दुखद घटना के शिकार हुए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। घायलों की देखभाल की जा रही है। दुर्घटना के दौरान अग्नि सुरक्षा टीम और सीआईएसएफ, एनडीआरएफ की टीमें भी मौजूद रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फिलहाल टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्सों में स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज की गहनता से जांच की जा रही है ताकि यहां आगे कोई अप्रिय घटना न हो।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5059669
आखरी अपडेट: 19th Jul 2024