प्रतिक्रिया | Monday, May 27, 2024

15/04/24 | 8:11 pm | Lok Sabha Election 2024

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा भारत को राम राज्य बनने के लिए अब कोई नहीं रोक सकता

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कठुआ-डोडा-उधमपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रचार अभियान तेज हो गया है। राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए समर्थन मांग रहे हैं। रक्षा मंत्री व बीजेपी के वरिष्ट नेता राजनाथ सिंह ने सोमवार को जिला कठुआ के बसोहली क्षेत्र में चुनावी रैली में कहा कि भारत को राम राज्य बनने के लिए अब कोई नहीं रोक सकता, जिसका आगाज अब हो चुका है।

2027 तक टॉप 3 में होगी भारतीय अर्थव्यस्था : राजनाथ सिंह

अपने संबोधन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज हमारे देश का धीरे-धीरे आर्थिक रूप से सुधार होना शुरू हुआ है। एक दौर ऐसा था कि भारत विश्व में 15वें स्थान पर आर्थिक रूप से खड़ा था लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बीते 10 वर्षों में भारत पांचवें स्थान पर है और आने वाले 2027 तक भारत विश्व की टॉप 3 देश में से एक होगा।

रक्षामंत्री ने कहा कि देश में भाजपा सरकार बनी तो उन्होंने सबसे पहले जम्मू कश्मीर में धारा 370 को निरस्त किया। यह वादा मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर की जनता के साथ किया था और आज पूरा हुआ है। कांग्रेस 1984 से एक ही नारा देते रहे कि राम मंदिर बनाएंगे लेकिन 30 वर्ष बीत जाने के बाद वहां पर कोई भी राम मंदिर नहीं बनाया गया। लेकिन मोदी जी की सरकार ने मात्र 10 वर्षों के अंदर ही राम जी का मंदिर बना दिया जिसकी प्राण प्रतिष्ठा मोदी जी ने की।

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने डंके की चोट पर 5 वर्षों के अंदर सीएए लागू की लेकिन इस पर भी कुछ दल अफवाहें उड़ा रहे हैं इसे लेकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। राजनाथ सिंह ने लोगों को आश्वासन दिया कि सीएए के कार्यान्वयन के बाद कोई भी भारतीय नागरिक अपनी नागरिकता नहीं खोएगा, जबकि भाजपा अगले पांच वर्षों में पार्टी घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार समान नागरिक संहिता को लागू करने का अपना वादा निभाएगी। तीन तलाक पर राजनाथ सिंह ने कहा कि चाहे उनकी पार्टी सरकार बनाए या न बनाए, महिलाओं की गरिमा और सम्मान पर हमला उन्हें स्वीकार्य नहीं है।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 2085349
आखरी अपडेट: 27th May 2024