प्रतिक्रिया | Tuesday, July 23, 2024

दिल्ली जल संकट : दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र

दिल्ली को उसके हक का पानी दिलाने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्रियों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। साथ ही दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना से भी अपील की है कि वो हमारे साथ वजीराबाद बैराज का संयुक्त दौरा करें ताकि सच्चाई जान सकें कि हरियाणा सरकार दिल्ली को कितना पानी दे रही है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली सरकार की जलमंत्री आतिशी के अनिश्चितकालीन अनशन का आज (सोमवार) चौथा दिन है। जलमंत्री आतिशी ने दिल्लीवालों को संदेश देते हुए कहा कि जब तक हरियाणा सरकार 28 लाख दिल्लीवालों का पानी नहीं देती, तब तक अनशन जारी रहेगा।

पानी सत्याग्रह स्थल पर बैठक की

इससे पहले मंत्रियों ने जंगपुरा के भोगल में चल रहे जलमंत्री आतिशी के अनिश्चितकालीन पानी सत्याग्रह स्थल पर बैठक की, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखने और एलजी के साथ वजीराबाद का संयुक्त दौरा करने का निर्णय लिया। इस दौरान सभी ने मांग कि दिल्ली को उनके हक का पानी दिया जाए। साथ ही सभी मंत्रियों ने अपने हस्ताक्षर किए हुए पत्र प्रधानमंत्री को भेजकर इस मामले में हस्तक्षेप कर जल संकट को दूर करने की मांग की। कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सभी मंत्रियों ने प्रधानमंत्री को पत्र भेज कर हरियाणा की वजह से दिल्ली में पैदा जल संकट मामले में दखल करने का निवेदन किया है।

अनशन जारी रहेगा

बता दें, दिल्लीवालों को उनके हक़ का पानी दिलवाने के लिए दिल्ली सरकार की जलमंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं। सोमवार को अनशन के चौथे दिन जलमंत्री आतिशी ने दिल्लीवालों को संदेश देते हुए कहा कि मेरा स्वास्थ्य चाहे कितना भी ख़राब हो। मेरे शरीर को चाहे कितना भी कष्ट हो, लेकिन अनशन करने का मेरा संकल्प दृढ़ है। मेरा स्वास्थ्य कितना भी बिगड़ जाए, लेकिन मैं दिल्लीवालों को उनके हक़ का पानी दिलाकर रहूंगी और जब तक हरियाणा सरकार 28 लाख दिल्लीवालों का पानी नहीं देती, तब तक अनशन जारी रहेगा।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 5270387
आखरी अपडेट: 22nd Jul 2024