प्रतिक्रिया | Saturday, September 07, 2024

डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति और ओहायो के सीनेटर जे.डी. वेंस उपराष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार घोषित

 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को आधिकारिक तौर पर रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है। सोमवार रात मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के प्रतिनिधियों से बहुमत वोट हासिल करने के बाद उनका नामांकन आधिकारिक हो गया। 

जेडी वेंस उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

2016 में जीतने और 2020 में राष्ट्रपति जो बिडेन से हारने के बाद यह ट्रम्प का लगातार तीसरा प्रयास है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव इस साल नवंबर में होने वाले हैं। ट्रंप ने ओहियो के सीनेटर जेडी वेंस को अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया। 39 वर्षीय वेंस अमेरिकी सेना में अनुभव के साथ टिकट लेकर आए हैं। वह एक पूर्व उद्यम पूंजीपति और आत्मकथा “हिलबिली एलेजी” के लेखक हैं। सीनेटर वेंस को चुनकर, ट्रम्प यह दिखा रहे हैं कि वह वास्तव में मिडवेस्ट के प्रमुख राज्यों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

बाल-बाल बचे ट्रंप

वहीं बता दें कि ट्रंप पर एक सभा में हमला हुआ, जहां उन्हें गोली लग गई। हमले के बाद ट्रंप पहली बार रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में नजर आए। इस दौरान उनके कान पर बैंडेज लगा हुआ था। दरअसल, ट्रंप (78) शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके कान पर चोट आई। गोलीबारी की इस घटना में ट्रंप की रैली में मौजूद एक व्यक्ति की जान चली गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

‘सीक्रेट सर्विस’ के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। मेलानिया ट्रंप ने अमेरिकियों से नफरत से ऊपर उठने की अपील की हत्या के प्रयास के दौरान अपने पति और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाल-बाल बच जाने के कई घंटे बाद मेलानिया ट्रंप ने रविवार को अमेरिकियों से ‘नफरत से ऊपर उठने’ तथा ‘प्रेम से भरी’ दुनिया को साकार करने की अपील की।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 7714895
आखरी अपडेट: 7th Sep 2024