प्रतिक्रिया | Tuesday, May 21, 2024

Election: 7 मई को डाले जाएंगे तीसरे चरण का मतदान, सभी राज्यों में तैयारी पूरी

 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के सभी तैयारी कर ली गई है। तीसरे चरण में मंगलवार को 10 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीट पर वोट डाले जाएंगे। इस चरण में असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, गोवा की दो, गुजरात की 26, कर्नाटक की 14, मध्य प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की दस, पश्चिम बंगाल की चार, दादर नगर हवेली की दो, जम्मू की एक सीट शामिल हैं। तीसरे चरण में सात मई को दस राज्‍यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 93 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।

मतदान के लिए सारी तैयारियां पूरी
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए मतदान कर्मियों को उनके गंतव्य पर भेजा जा रहा है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। मध्य प्रदेश में लोकसभा की 9 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव सामग्री आज मतदान वाले क्षेत्रों में वितरित की जाएगी। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी को देखते हुए मतदानकर्मियों और मतदाताओं की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए हैं। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के 7 संसदीय क्षेत्रों में मतदान मंगलवार को होगा। दुर्गम इलाकों के लिए मतदान दलों को कल रवाना किया गया। वहीं, अधिकांश मतदान दल आज रवाना किए जाएंगे। मतदान के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अगले चरण के चुनाव प्रचार की तैयार में नेता
इस बीच लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण के लिए प्रचार कार्य रविवार को संपन्न हो गया। प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या, इटावा और सीतापुर जिले में जनसभा को संबोधित किया। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने आगरा जिले में एक जनसभा को संबोधित किया। उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने कौशांबी में एक रैली की। अयोध्‍या से भाजपा ने सांसद लल्लू सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। समाजवादी पार्टी ने वरिष्ठ नेता अवधेश प्रसाद को राजनीतिक मैदान में उतारा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कल तेलंगाना में एक रैली की।
वहीं अब विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख नेता अगले चरण के चुनाव प्रचार के लिए राज्‍य में पहुंच रहे हैं।

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 1815835
आखरी अपडेट: 21st May 2024