प्रतिक्रिया | Monday, June 17, 2024

मेरे लिए यह जन्म सिर्फ और सिर्फ, वन लाइफ वन मिशन है और वो है मेरी भारत माता : प्रधानमंत्री मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है। हमारा ये गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है।” उन्होंने कहा कि आपने जिस प्रकार से बहुमत देकर सरकार चलाने का सौभाग्य दिया है कि ये हम सबका दायित्व है कि हम सर्वमत निरंतर प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। एनडीए को करीब 3 दशक हो गए हैं, ये 3 दशक की यात्रा एक बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देती है। हम गर्व से कह सकते हैं कि इस गठबंधन ने 3 टर्म सफलतापूर्वक पार किए हैं और गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है।

उल्लेखनीय है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वसम्मिति से एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए है। आज सुबह एनडीए के नए सांसद नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनने के लिए संविधान सदन (पुराने संसद भवन) के केन्द्रीय कक्ष में एकत्र हुए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) संसदीय दल की बैठक पुरानी संसद के केंद्रीय कक्ष में सुबह 11 बजे से शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए संसदीय दल की बैठक के लिए संसद पहुंचे। बैठक में एनडीए नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन और स्वागत किया। सबसे पहले नरेन्द्र मोदी ने संविधान को माथे से लगा कर नमन किया।

मुझे एक नया दायित्व दिया है

एनडीए संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हम सबके बीच विश्वास का सेतु मजबूत है, ये अटूट रिश्ता विश्वास की मजबूत धरातल पर है और ये सबसे बड़ी पूंजी होता है ये पल मेरे लिए भावुक करने वाले भी हैं आप सबका जितना धन्यवाद करूं उतना कम है।” पीएम मोदी ने कहा, “मैं आप सबका हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं जो साथी विजयी होकर आए हैं वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं, मेरा सौभाग्य है कि एनडीए संसदीय दल के नेता रूप में आप सबने सर्वसम्मिति से चुनकर मुझे एक नया दायित्व दिया है इसके लिए मैं आपका आभारी हूं।”

गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है। हमारा ये गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है।” उन्होंने आगे कहा, “आपने जिस प्रकार से बहुमत देकर सरकार चलाने का सौभाग्य दिया है कि ये हम सबका दायित्व है कि हम सर्वमत निरंतर प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। एनडीए को करीब 3 दशक हो गए हैं, ये 3 दशक की यात्रा एक बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देती है। हम गर्व से कह सकते हैं कि इस गठबंधन ने 3 टर्म सफलतापूर्वक पार किए हैं और गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है।”

एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया 

उन्होंने आगे कहा कि एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से एनडीए कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है। हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है। पीएम मोदी ने कहा, ” 4 जून के पहले ये लोग (इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए। मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए, ईवीएम ने उनको चुप कर दिया। ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है।”

मेरी भारत माता मेरा वन लाइफ, वन मिशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपकी आशाओं और इच्छाओं को पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ूंगा। मेरे लिए यह जन्म सिर्फ और सिर्फ, वन लाइफ वन मिशन है और वो है मेरी भारत माता। यह मिशन है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए खप जाना।”

(ANI)

कॉपीराइट © 2024 न्यूज़ ऑन एयर। सर्वाधिकार सुरक्षित
आगंतुकों: 3655405
आखरी अपडेट: 16th Jun 2024